भारत के बिना हमारा विकास मुमकिन नहीं : बांग्लादेश

बॉयकॉट इंडिया कैंपेन फेल हुआ, विपक्ष देश की अर्थव्यवस्था कमजोर करना चाहता है

भारत के बिना हमारा विकास मुमकिन नहीं : बांग्लादेश

बांग्लादेश के विदेश मंत्री हसन महमूद ने कहा है कि, "भारत के बिना उनके देश में विकास संभव नहीं है। भारत के साथ बांग्लादेश तीन तरफ से कई हजार किलोमीटर की सीमा साझा करता है। ऐसे में उनसे अच्छे संबंध बनाना हमारे लिए बेहद जरूरी है।"

67t9l0ks-jaishankar-mohammed-hasan-mahmud625x30020_1715675393

दरअसल, महमूद सोमवार को बांग्लादेश में विपक्ष की तरफ से चलाए गए 'बॉयकॉट इंडिया' कैंपेन से जुड़े सवालों का जवाब दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, " बांग्लादेश नेशनल पार्टी (BNP) की तरफ से चलाया गए इस अभियान का मकसद देश में अस्थिरता पैदा करना था। वे बांग्लादेश की अर्थव्यवस्था को कमजोर करना चाहते हैं।"

महमूद ने अभियान को पूरी तरह से फ्लॉप बताते हुए कहा कि अगर BNP दोबारा ऐसा कोई अभियान चलाएगी, तो वो पूरी तरह अलग-थलग हो जाएगी। लोग इस एजेंडे को फिर से अस्वीकार कर देंगे।

17 जनवरी को बांग्लादेश में आम चुनाव के बाद बायकॉट इंडिया या इंडिया आउट कैंपेन शुरू हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसका नेतृत्व पूर्व PM खालिदा जिया की BNP पार्टी कर रही थी। कुछ एक्टिविस्ट ग्रुप और छोटे राजनीतिक दलों ने इसकी शुरुआत की।

हालांकि, पार्टी नेताओं ने इस अभियान को ज्यादातर सोशल मीडिया तक ही सीमित रहा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के जरिए देश के लोगों से भारतीय सामानों और सेवाओं के बायकॉट की अपील की गई। साथ ही लोगों से देश में बने प्रोडक्ट्स को खरीदने और उन्हें बढ़ावा देने को कहा गया।

Advertisement

Latest News