करनाल में मराठा वीरेंद्र को लगा बड़ा झटका:रोड समाज के हिम्मत सिंह को बना दिया एचएसएससी का चेयरमैन

इसका दूसरा नुकसान कांग्रेस के दिव्यांशु बुद्धिराजा को भी झेलना पड़ सकता

करनाल में मराठा वीरेंद्र को लगा बड़ा झटका:रोड समाज के हिम्मत सिंह को बना दिया एचएसएससी का  चेयरमैन

मराठा वीरेंद्र वर्मा को बीजेपी ने बड़ा झटका दिया है। रोड बिरादरी के वोट बैंक में सेंध मारने के लिए बीजेपी ने रोड समाज के हिम्मत सिंह को हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन यानी एचएसएससी का चेयरमैन बना दिया है। इससं रोड समाज में तो खुशी है, लेकिन सीधा असर मराठा वीरेंद्र वर्मा के वोट बैंक पर पड़ेगा।

इसका दूसरा नुकसान कांग्रेस के दिव्यांशु बुद्धिराजा को भी झेलना पड़ सकता है, क्योंकि जो वोटर बीजेपी से विमुख होकर मराठा वीरेंद्र वर्मा को वोट देने वाला था, वह दोबारा बीजेपी के खेमे में जा सकता है और समाज का जो वोटर दिव्यांशु के पक्ष में जा रहा था, वह भी बीजेपी के पक्ष में चला जाएगा। बीजेपी ने एक तीर से दो निशाने साधने का प्रयास किया है।

download (33)

अगर बात की जाए रोड समाज के वोट बैंक की तो करीब डेढ लाख वोट हैं और अभी तक रोड समाज मराठा वीरेंद्र वर्मा की तरफ झुका हुआ था, क्योंकि समाज के लाेगाें को यह मलाल था कि बीजेपी ने समाज के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन समाज को एचएसएससी की चेयरमैनी मिलने से समाज का मूड भी बदलेगा।

चुनाव के दौरान हुई इस नियुक्ति के सवाल पर रोड समाज के उप प्रधान राजकुमार का कहना है कि यह चुनाव किसी बीजेपी का नहीं हो रहा, बल्कि सभी पार्टियां चुनाव में हिस्सा ले रही है। अगर किसी समाज के व्यक्ति को इस तरह से संविधानिक पद पर बैठा जाता है तो दूसरी पार्टियों को भी आगे आकर इस तरह के कार्य करने चाहिए, ताकि समाज को मान सम्मान मिले।

दूसरा नुकसान कांग्रेस के दिव्यांशु बुद्धिराजा को भी है, जो रोड वोटर दिव्यांशु का पक्षधर बना हुआ था वह बीजेपी के पाले में जाकर बैठ सकता है। चुनावी समीकरण कुछ भी बन सकते है, जोड़ तोड़ की राजनीति भी पूरी हावी है। कोई बीजेपी को छोड़ रहा है तो कोई कांग्रेस को छोड़ रहा है। वास्तविक स्थिति तो चार जून को ही पता चलेगी, लेकिन इतना जरूर है कि अब मराठा के लिए लोकसभा की राह आसान नहीं।

Advertisement

Latest News