विजीलेंस ब्यूरो ने हैड मुंशी को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार

विजीलेंस ब्यूरो ने हैड मुंशी को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार

श्री मुक्तसर साहिब, 14 मार्च: पंजाब विजीलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान, श्री मुक्तसर साहिब जिले के पुलिस स्टेशन कोटभाई के हैड मुंशी सुखविंदर सिंह को 30,000 रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। राज्य विजीलेंस ब्यूरो के आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यह खुलासा करते हुए कहा […]

श्री मुक्तसर साहिब, 14 मार्च:

पंजाब विजीलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान, श्री मुक्तसर साहिब जिले के पुलिस स्टेशन कोटभाई के हैड मुंशी सुखविंदर सिंह को 30,000 रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

राज्य विजीलेंस ब्यूरो के आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यह खुलासा करते हुए कहा कि उपरोक्त हैड मुंशी को गिद्दड़बाहा तहसील के गांव मल्हाँ निवासी सरबजीत सिंह की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उसी थाने में तैनात उपरोक्त हैड मुंशी और एएसआई मनजिंदर सिंह थाने में दो पक्षों के बीच हुए झगड़े के संबंध में दर्ज एक पुलिस शिकायत में शामिल उसके दोस्त की मदद करने के लिए 60,000 रुपये की रिश्वत की मांग कर रहे थे।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद, बठिंडा रेंज की श्री मुक्तसर साहिब युनिट की एक विजीलेंस ब्यूरो टीम ने जाल बिछाया और आरोपी पुलिस कर्मचारी को दो आधिकारिक गवाहों की उपस्थिति में उस समय पकड़ लिया, जब वह शिकायतकर्ता से 30,000 रुपये की रिश्वत ले रहा था।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में उपरोक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ विजीलेंस ब्यूरो पुलिस स्टेशन बठिंडा रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि सह-आरोपी एएसआई मनजिंदर सिंह को गिरफ्तार करने के लिए टीमें रवाना कर दी गई हैं और जांच के दौरान पुलिस स्टेशन के एसएचओ की भूमिका की भी जांच की जाएगी।

Tags:

Related Posts

Advertisement

Latest News