कोलकाता ने तीसरी बार जीता IPL

बॉलर्स ने हैदराबाद को फाइनल के सबसे कम स्कोर पर रोका

कोलकाता ने तीसरी बार जीता IPL

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने IPL-2024 का खिताब जीत लिया है। टीम ने फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 8 विकेट से हराया। कोलकाता इस लीग में तीसरी बार चैंपियन बनी है। टीम ने 10 साल बाद खिताब जीता है। पिछली बार कोलकाता 2014 में चैंपियन बनी थी।

GOkA1XZWgAELyoH

चेपॉक मैदान पर रविवार को हैदराबाद ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी और 18.3 ओवर में 113 रन पर ऑलआउट हो गई। यह IPL फाइनल का लोएस्ट स्कोर है। कोलकाता ने 10.3 ओवर में 2 विकेट पर टारगेट हासिल कर लिया। यह IPL फाइनल का फास्टेस्ट रन चेज है। मिचेल स्टार्क प्लेयर ऑफ द फाइनल रहे। उन्होंने 2 विकेट लिए और 2 कैच भी पकड़े।

  • लगातार 7वें सीजन में क्वालिफायर-1 जीतने वाली टीम ने टाइटल जीता है।
  • हैदराबाद फाइनल में लोएस्ट स्कोर बनाने वाली टीम बनी है। टीम 113 रन पर ऑलआउट हो गई।
  • कोलकाता ने फाइनल का सबसे तेज रन चेज किया। टीम ने 10.3 ओवर में 114 रन का टारगेट चेज किया।

प्लेयर्स परफॉर्मेंस : वेंकटेश की फिफ्टी, रसेल ने झटके 3 विकेट
टॉस जीतकर बैटिंग कर रही हैदराबाद की ओर से कप्तान पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए, जबकि ऐडन मार्करम ने 20 रन की पारी खेली। अभिषेक शर्मा 2, ट्रैविस हेड 0 और राहुल त्रिपाठी 9 रन पर आउट हुए। नितिश रेड्डी 13 और हेनरिक क्लासन 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे। आंद्रे रसेल ने 3 विकेट झटके। मिचेल स्टार्क और हर्षित राणा को 2-2 विकेट मिले।

जवाबी पारी में कोलकाता से वेंकटेश अय्यर ने 26 बॉल पर नाबाद 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। रहमानुल्लाह गुरबाज ने 32 बॉल पर 39 रन बनाए। पैट कमिंस और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट लिए।

 

Advertisement

Latest News