उपायुक्त ने लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ड्राइविंग का प्रशिक्षण देना शुरू किया

उपायुक्त ने लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ड्राइविंग का प्रशिक्षण देना शुरू किया

अमृतसर, 8 जनवरी- डिप्टी कमिश्नर श्री घनशाम थोरी ने लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ड्राइविंग सिखाना शुरू कर दिया है। आज जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में 100 लड़कियों के पहले बैच के प्रशिक्षण के अवसर पर श्री थोरी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आज का युग शिक्षा का युग है, चाहे वह शिक्षा का क्षेत्र हो, ड्राइविंग […]

अमृतसर, 8 जनवरी-

डिप्टी कमिश्नर श्री घनशाम थोरी ने लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ड्राइविंग सिखाना शुरू कर दिया है। आज जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में 100 लड़कियों के पहले बैच के प्रशिक्षण के अवसर पर श्री थोरी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आज का युग शिक्षा का युग है, चाहे वह शिक्षा का क्षेत्र हो, ड्राइविंग का, कंप्यूटर का, बातचीत का। .हर क्षेत्र में विशेषज्ञता, चाहे वह कौशल हो या खेल, शिक्षा के साथ आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वाहन चलाना आज हर व्यक्ति की जरूरत है, इसलिए हमने बेटी बचाऊ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत जिले की बेटियों को इस संबंध में शिक्षित करने का निर्णय लिया है, जो जीवन भर आपके काम आयेगी. उन्होंने कहा कि चाहे आप देश में हों या विदेश में, वाहन चलाना आपकी जरूरत बन जाती है, इसलिए इस अवसर का लाभ उठाएं और ड्राइविंग में पूरी विशेषज्ञता हासिल करें।

इस अवसर पर सचिव आरटीए एस. अर्शदीप सिंह ने कहा कि आज पहले बैच में चार स्कूलों की 100 लड़कियों को इस शिक्षा के लिए चुना गया है, जिन्हें ड्राइविंग स्कूल द्वारा 10 दिनों तक प्रतिदिन एक घंटा पढ़ाया जाएगा, जिसका पूरा खर्च सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। . उन्होंने कहा कि इसके बाद इन लड़कियों को ड्राइविंग लाइसेंस मिल सकेगा. एस। अर्शदीप सिंह ने कहा कि गाड़ी चलाना सीखना बहुत जरूरी है, क्योंकि वाहन पर नियंत्रण रखना ही काफी नहीं है, बल्कि खुद की और अन्य यात्रियों की सुरक्षा भी ड्राइवर की जिम्मेदारी है, जो प्रशिक्षित ड्राइविंग स्कूलों द्वारा किया जा सकता है. इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी सुश्री कुलदीप कौर, जिला शिक्षा अधिकारी श्री सुशील कुमार तुली, जिला शिक्षा अधिकारी श्री राजेश कुमार, जिला सामाजिक शिक्षा अधिकारी श्री असीसिंदर सिंह, उप निदेशक रोजगार सुश्री नीलम महे, सी.ई.ओ. तीर्थपाल सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Advertisement

Latest News