एनीमिया मुक्त कार्यक्रम के तहत शिक्षकों एवं आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को एनीमिया संबंधी प्रशिक्षण दिया गया

एनीमिया मुक्त कार्यक्रम के तहत शिक्षकों एवं आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को एनीमिया संबंधी प्रशिक्षण दिया गया

मोगा 19 जनवरी:सिविल सर्जन मोगा डॉ. राजेश अत्री के दिशानिर्देशों के तहत जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अशोक सिंगला के मार्गदर्शन में स्कूल शिक्षकों और आगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को “साप्ताहिक आयरन और फोलिक एसिड सप्लीमेंट” के तहत प्रशिक्षण दिया जा रहा है। एनीमिया मुक्त कार्यक्रम के तहत एसएमओ मोगा डॉ. सुखप्रीत बराड़ के नेतृत्व में डॉ. अजय […]

मोगा 19 जनवरी:
सिविल सर्जन मोगा डॉ. राजेश अत्री के दिशानिर्देशों के तहत जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अशोक सिंगला के मार्गदर्शन में स्कूल शिक्षकों और आगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को “साप्ताहिक आयरन और फोलिक एसिड सप्लीमेंट” के तहत प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

एनीमिया मुक्त कार्यक्रम के तहत एसएमओ मोगा डॉ. सुखप्रीत बराड़ के नेतृत्व में डॉ. अजय कुमार, अर्बन मोगा की आरबीएसके टीम की स्टाफ नर्स राजवंत कौर और सेक्टर अर्बन मोगा के अंतर्गत आने वाले स्कूलों के अध्यापकों की ओर से आंगनवाड़ी वर्करों को आयरन फोलिक संबंधी ट्रेनिंग दी गई एसिड अनुपूरण और राष्ट्रीय डी-वार्मिंग दिवस। प्रशिक्षण में 50 शिक्षकों एवं आंगनबाडी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया, जिन्हें पौष्टिक आहार एवं आयरन, एल्बेडाजोल की गोलियों के महत्व के बारे में बताया गया एवं स्कूली बच्चों को हर सप्ताह एक आयरन की गोली लेने के प्रति जागरूक किया गया। इस अवसर पर डीआईओ डॉ. अशोक सिंगला ने शिक्षकों से इस कार्यक्रम का समर्थन करने की अपील की। ​​इस अवसर पर जिला बीसीसी समन्वयक अमृत शर्मा और जिला स्कूल स्वास्थ्य समन्वयक सुखबीर सिंह ने सभी शिक्षकों और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया।

Tags:

About The Author

Advertisement

Latest News