हरियाणा में आंधी-बूंदाबांदी, पंजाब में बारिश का अलर्ट

हरियाणा में आंधी-बूंदाबांदी, पंजाब में बारिश का अलर्ट

लगातार गर्मी की मार झेल रहे हरियाणा और पंजाब के लोगों को बूंदाबांदी और आंधी ने राहत दी है। आज भी हरियाणा के 36 शहरों में आंधी का अलर्ट है। इस दौरान बादल छाने के साथ बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है। वहीं, 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। इस दौरान बूंदाबांदी भी आसार हैं।

 

8b8502d2-ccfc-4693-ac50-05e17a666146

वहीं, पंजाब में वेस्टर्न डिस्टरबेंस ने जोर पकड़ना शुरू कर दिया है। बुधवार शाम को पंजाब के कई शहरों में अचानक तापमान में बदलाव देखने को मिला। मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार को भी ऐसा ही मौसम बना रहेगा। वहीं, शनिवार से पंजाब में हालात सामान्य होने लगेंगे।

बदले मौसम के कारण लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। आंधी से पेड़ टूटने, खंभे गिरने और लोगों के चोटिल होने की सूचना है।

पंजाब के लुधियाना में बीती रात तेज आंधी से पेड़, खंभे और ईंटें गिरने से तीन लोग घायल हो गए हैं। इनमें एक महिला के सिर पर ईंट गिरने से उसका गंभीर चोट आई। वहीं, बरनाला में ट्राइडेंट फैक्ट्री में आग लग गई। यह आग तेज हवा के कारण ज्यादा फैल गई, जिससे लाखों का नुकसान होने की सूचना है।

उधर, मोहाली में जीरकपुर-अंबाला रोड स्थित ऑक्सफोर्ड सोसाइटी का एक बड़ा बिलबोर्ड गिर गया। इसके नीचे दबकर 5 कारें टूट गईं। इसके अलावा पटियाला में आंधी से एक खंभा गिरने से एक पत्रकार अविनाश कंबोज की मौत हो गई।

Advertisement

Latest News