सरकार बनाएंगे या विपक्ष में बैठेंगे, आज शाम को तय होगा

सारे फैसले आज होंगे

सरकार बनाएंगे या विपक्ष में बैठेंगे, आज शाम को तय होगा

लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद I.N.D.I. गठबंधन आगे की रणनीति तय करने के लिए आज शाम मीटिंग करने वाला है। मीटिंग में तय किया जाएगा कि गठबंधन विपक्ष में बैठेगा या सरकार बनाने की कवायद करेगा।

INDIA दलों की यह मीटिंग कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर होगी। इस मीटिंग के अलावा एक मीटिंग कांग्रेस पार्टी की भी होगी। इसमें यह तय होगा कि गठबंधन के नेताओं के साथ होने वाली मीटिंग में क्या रुख अपनाना है।

congress_1717523681

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने मंगलवार को नतीजों के बाद कहा था कि हम आगे की रणनीति मीटिंग के बाद ही बताएंगे। अगर पूरी स्ट्रैटजी अभी बता दी, तो मोदी जी होशियार हो जाएंगे। वहीं, राहुल गांधी ने भी कहा था कि विपक्ष में बैठने या सरकार बनाने का फैसला मीटिंग में ही होगा।

दरअसल, नतीजों में गठबंधन को कुल 204 सीटें मिली हैं। सरकार बनाने के लिए गठबंधन को 272 सांसदों का समर्थन चाहिए। ऐसे में बहुमत के लिए उसे मौजूदा सीट शेयरिंग से बाहर भी पार्टनर खोजने होंगे।

ममता बनर्जी की TMC के 29 सांसदों के अलावा TDP और JDU के समर्थन की भी गठबंधन को जरूरत होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन पार्टियों को गठबंधन में शामिल करना है या नहीं, इस पर भी आज मीटिंग में चर्चा होगी।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने भाई राहुल गांधी के लिए X पर इमोशलन पोस्ट किया। उन्होंने लिखा- आप खड़े रहे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन्होंने आपसे साथ क्या कहा और क्या किया। आप कभी भी विपरीत परिस्थितियों से पीछे नहीं हटे। आपने विश्वास करना कभी नहीं छोड़ा, भले ही उन्होंने आपके दृढ़ विश्वास पर कितना भी संदेह किया हो।

उनके द्वारा फैलाए गए झूठ के जबरदस्त प्रचार के बावजूद आपने सच्चाई के लिए लड़ना कभी नहीं छोड़ा। आपने क्रोध और घृणा को कभी भी अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। आप अपने दिल में प्यार, सच्चाई और दया लेकर लड़े। जो लोग आपको नहीं देख सके, वे अब आपको देखते हैं, लेकिन हममें से कुछ लोगों ने हमेशा आपको सबसे बहादुर के रूप में देखा और जाना है। आपकी बहन होना गर्व की बात है।

Advertisement

Latest News