कमला हैरिस लड़ेंगी राष्ट्रपति पद का चुनाव

डेमोक्रेट्स की मांग- इसी हफ्ते उम्मीदवारी छोड़ें बाइडेन

कमला हैरिस लड़ेंगी राष्ट्रपति पद का चुनाव

अमेरिका में पिछले हफ्ते हुई प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद बाइडेन की डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता यह मांग कर रहे हैं कि वे राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी छोड़ दें। टेक्सास से सांसद लॉयड डॉगेट डेमोक्रेटिक पार्टी के पहले नेता हैं, जिन्होंने सार्वजनिक तौर पर इसकी मांग की है।

oped-barabak-column-ph-1675815851bigi1719635119_1719992076

दूसरी तरफ, अमेरिकी पत्रकार और ट्रम्प समर्थक टकर कार्लसन ने दावा किया कि राष्ट्रपति जो बाइडेन को डिमेंशिया (भूलने की बीमारी) है। डेमोक्रेट्स जल्द ही बाइडेन की जगह कमला हैरिस को राष्ट्रपति पद का कैंडिडेट बना सकते हैं।

दरअसल, अमेरिका में 28 जून को हुई प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान बाइडेन कई बार अटकते और सुस्त नजर आए थे। विश्लेषकों के मुताबिक, वे ट्रम्प के खिलाफ डिबेट में हार गए। इसके बाद से ही पार्टी में उनकी उम्र और काबिलियत को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के एक सर्वे के मुताबिक, पार्टी के हर 3 में से 1 नेता का मानना है कि बाइडेन को इस हफ्ते राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी से अपना नाम वापस ले लेना चाहिए।

डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं का कहना है कि बाइडेन बेहद जिद्दी हैं। पार्टी के लीडर्स ने फिलहाल उन्हें अकेले छोड़ दिया है ताकि वे अपनी गलती खुद समझ सकें। अगर यह सिर्फ डिबेट की बात होती, तो हम स्थिति से बाहर निकल सकते थे। लेकिन कई दूसरे ऐसी बातें भी रही हैं, जो राष्ट्रपति पद के लिए उनकी उम्मीदवारी पर सवाल उठाती हैं।

इलिनॉय राज्य से सांसद माइक किग्ले ने कहा कि बाइडेन का फैसला न सिर्फ इस बात का फैसला करेगा कि सीनेट में किसे जगह मिलेगी, बल्कि वह व्हाइट हाउस और अगले 4 साल के लिए देश का भविष्य भी तय करेगा।

अमेरिकी मीडिया CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, डिबेट के बाद से डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं को लग रहा है कि बाइडेन उन्हें चुनाव में जीत नहीं दिला सकते। पार्टी में उनके खिलाफ विरोध के सुर तेज होने लगे हैं। इसे देखते हुए बाइडेन बुधवार को पार्टी के सांसदों और गवर्नरों से मुलाकात भी करेंगे।

बाइडेन ने डिबेट में अच्छा प्रदर्शन न करने पर मंगलवार को सफाई भी दी। उन्होंने कहा कि वे बहस से कुछ दिनों पहले तक कई देशों के दौरे पर गए थे। लगातार यात्रा की वजह से डिबेट आने तक वे थक चुके थे।

उन्होंने कहा कि स्टेज पर ट्रम्प के साथ डिबेट करते वक्त उन्हें नींद आ रही थी। उन्होंने अपने स्टाफ की बात नहीं मानी और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। बाइडेन ने कहा कि वे डिबेट में अच्छा प्रदर्शन न करने के लिए सफाई नहीं देना चाहते हैं। वह सिर्फ इसके कारण बता रहे हैं।

Latest News

अब इंडिगो-विस्तारा, AI की 30 फ्लाइट्स में बम की धमकी:8 दिन में 120 से ज्यादा विमानों को धमकियां अब इंडिगो-विस्तारा, AI की 30 फ्लाइट्स में बम की धमकी:8 दिन में 120 से ज्यादा विमानों को धमकियां
30 विमानों को एक बार फिर सोमवार देर रात बम से उड़ाने की धमकी मिली है। न्यूज एजेंसी PTI के...
फाजिल्का में स्कूल वैन से गिरकर बच्चे की मौत ,मोड़ आने पर अचानक खुला दरवाजा..
पंजाब के 20 हजार स्कूलों में हुई PTM:CM मान ने नंगल में पेरेंट्स और स्टूडेंट्स से की मुलाकात
हरियाणा रोडवेज बस टोल प्लाजा डिवाइडर से टकराई:17 यात्री घायल
iPhone 17 Air के 4 लीक्स जो किसी Apple आईफोन में नहीं, Plus मॉडल बंद करवाएगा ये पतला फोन
ब्रेकफास्ट में भूलकर भी न करें ये गलतियां ! उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान..
ब्रेन डेड मरीज में अचानक आई जान तो डॉक्टर हैरान, मेडिकल इतिहास में मान रहे चमत्कार