CES 2024 में Samsung, LG समेत कई टेक दिग्गजों ने पेश किए 5 प्रोडक्ट्स

CES 2024 में Samsung, LG समेत कई टेक दिग्गजों ने पेश किए 5 प्रोडक्ट्स

CES 2024 New updates

CES 2024 New updates

नए साल के साथ नए-नए प्रोडक्ट्स लॉन्च होना शुरू हो गए है। साल का वह समय फिर से आ गया है जब दुनिया के सबसे बड़े टेक दिग्गज कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) के लिए लास वेगास में उतरे है। 9 से 12 जनवरी तक हजारों छोटी-बड़ी कंपनियां कई नए गैजेट्स इस दौरान पेश करेंगी, जिनमें टीवी, लैपटॉप के साथ-साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल भी शामिल होंगे। AI के साथ साथ इस इवेंट में बहुत सी नई चीज़ें भी देखने को मिल सकती है। वहीं हमने आपके लिए अभी तक के CES 2024 में शोकेस किए गए 5 सबसे धांसू प्रोडक्ट्स की लिस्ट तैयार की है।

Read also: स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा राज्य भर में स्कूल प्रबंधन समितियों के लिए प्रशिक्षण का आयोजन 

  1. Asus ROG Phone 8, ROG Phone 8 Pro
    इस इवेंट में सबसे ज्यादा ध्यान आसुस ने खींचा। कंपनी ने गेमर्स के लिए इस इवेंट में 2 सबसे तगड़े फोन लॉन्च किए है। फीचर्स की बात करें तो इन फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट है, सभी मॉडलों में 6,78-इंच 165Hz AMOLED स्क्रीन मिलती है।
  2. World First laptop with Windows and Android OS
    अभी तक हमें लैपटॉप में एक ही ऑपरेटिंग सिस्टम मिल रहा था लेकिन Lenovo ने इस इवेंट में कमाल कर दिया है। कंपनी ने ऐसा लैपटॉप पेश किया है जो Windows and Android OS पर रन करता है।
  3. Samsung AI for All
    सीईएस 2024 में सैमसंग ने अपना विजन शेयर किया है कि कंपनी कैसे अपने डिवाइस को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का यूज करके और भी बेहतर करेगी। साथ ही कंपनी कई AI-enabled फीचर्स भी पेश करेगी।
  4. World First Auto-Tracking Stand for iPhones
    रील्स का क्रेज किस लेवल पर आ पंहुचा है आप इसका अंदाजा इस बात से भी लगा सकते है कि इसने CES 2024 को भी नहीं छोड़ा। बेल्किन ने आज डॉककिट के साथ ऑटो-ट्रैकिंग स्टैंड की घोषणा की है, जो iPhone के लिए दुनिया का पहला डॉककिट-कम्पेटिबल स्टैंड है। मोटर चालित स्टैंड 15W वायरलेस चार्जिंग ऑफर करता है।
  5. LG Signature OLED T transparent Smart TV
    CES 2024 में LG ने OLED और QLED स्मार्ट टीवी के अलावा OLED T नाम से एक अपनी लेटेस्ट ट्रांसपेरेंट स्मार्ट टीवी टेक्नोलॉजी को भी पेश किया है। यह टीवी 2024 की दूसरी छमाही में चुनिंदा बाजारों में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

CES 2024 New updates

Advertisement

Latest News