पिछले धान खरीद सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन के चलते मानसा जिला राज्य में पहले स्थान पर रहा

पिछले धान खरीद सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन के चलते मानसा जिला राज्य में पहले स्थान पर रहा

मानसा, 10 जनवरीपिछले धान खरीद सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन के चलते मानसा जिला राज्य में पहले स्थान पर रहा था। डिप्टी कमिश्नर परमवीर सिंह ने मानसा जिले को पुरस्कार मिलने पर किसानों, मजदूरों, कारीगरों, खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों और अन्य संबंधितों को बधाई दी है।उन्होंने कहा कि पंजाब भवन चंडीगढ़ में आयोजित एक समारोह […]

मानसा, 10 जनवरी
पिछले धान खरीद सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन के चलते मानसा जिला राज्य में पहले स्थान पर रहा था। डिप्टी कमिश्नर परमवीर सिंह ने मानसा जिले को पुरस्कार मिलने पर किसानों, मजदूरों, कारीगरों, खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों और अन्य संबंधितों को बधाई दी है।
उन्होंने कहा कि पंजाब भवन चंडीगढ़ में आयोजित एक समारोह के दौरान खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के कैबिनेट मंत्री श्री लाल चंद कटारूचक ने धान खरीद सीजन 2023-24 के दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले जिलों को सम्मानित किया।इसमें मानसा जिले को पहला स्थान मिला है। इस अवसर पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के सचिव श्री गुरकीरत किरपाल सिंह उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि धान खरीद सीजन के दौरान जिला प्रशासन द्वारा मंडियों में किसानों के लिए पर्याप्त प्रबंध किए गए थे, ताकि किसानों को मंडियों में कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के निर्देशानुसार किसानों की फसल का उठान और भुगतान एक साथ खरीद कर समय पर सुनिश्चित किया गया। उपायुक्त ने कहा कि धान अधिप्राप्ति सत्र 2023-24 के दौरान जिले के 70,916 किसानों से कुल 8,58,735 मीट्रिक टन धान की खरीद की गयी और निर्धारित समय के भीतर किसानों को 1892 करोड़ का भुगतान भी किया गया,कैबिनेट मंत्री लाल चंद कटारूचक्क से पुरस्कार प्राप्त करते हुए जिला खाद्य एवं सप्लाई कंट्रोलर श्री मनदीप मान ने कहा कि डिप्टी कमिश्नर मानसा श्री परमवीर सिंह के नेतृत्व में जिले में धान की खरीद प्रक्रिया कुशलतापूर्वक की गई है।

Tags:

About The Author

Advertisement

Latest News

कंगना रनोट को CISF महिला जवान ने थप्पड़ मारा कंगना रनोट को CISF महिला जवान ने थप्पड़ मारा
हाल ही में हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा चुनाव जीतने वालीं कंगना रनोट को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तैनात CISF...
पंजाब में एक बार फिर चुनावी जंग , 5 विधानसभा सीटों पर होंगे उपचुनाव
JJP के बागी 2 MLA सैनी के डिनर में पहुंचे; जजपा दोनों के खिलाफ दलबदलू याचिका दे चुकी
हरियाणा में आंधी-बूंदाबांदी, पंजाब में बारिश का अलर्ट
NDA गठबंधन की जेपी नड्डा के घर आज बैठक, चुनाव आयोग आज राष्ट्रपति को सौंपेगा सांसदों के नाम की लिस्ट
सरकार बनाएंगे या विपक्ष में बैठेंगे, आज शाम को तय होगा
पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को इस्तीफा सौंपा