Google ला रहा है कमाल का फीचर Scam Calls को लेकर अब टेंशन नहीं !

Google ला रहा है कमाल का फीचर Scam Calls को लेकर अब टेंशन नहीं !

Google new upcoming feature

Google new upcoming feature

गूगल ने Pixel 6 सीरीज के साथ एक कमाल का फीचर पेश किया था जो यूजर्स को Scam Calls का अलर्ट पहले ही दे देता है। हालांकि कंपनी ने उस वक्त इसे भारत में पेश नहीं किया था लेकिन अब ऐसा कहा जा रहा है कि जल्द ही गूगल इसे भारत में भी रोल आउट कर सकता है। जी हां, हम बात कर रहे है गूगल के कॉल स्क्रीन फीचर की।

Read also: मुख्यमंत्री कार्यालय, पंजाबमुख्यमंत्री ने 25वीं बार माका ट्रॉफी जीतने पर गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी को दी बधाई

कैसे काम करता है यह फीचर ?
जो लोग नहीं जानते, उन्हें बता दें कि ये फीचर कॉल आने पर बता देता है कि कौन कॉल कर रहा है जैसे टेलीमार्केटर्स हैं या स्कैमर्स इस बात का पता आपको पहले ही चल जाएगा। यह प्रोफेशनल्स और डेली यूजर्स के लिए काफी हेल्पफुल हो सकता है। अमेरिका और कुछ अन्य देशों में Google Pixel 6, Pixel 7 और Pixel 8 सीरीज के यूजर्स पिछले कुछ समय से इस फीचर का मजा ले रहे हैं। अब जल्द ही भारतीय यूजर्स भी इसे यूज करेंगे।

कब तक आएगा ये फीचर ?
हालांकि इस वक्त ये फीचर ऑस्ट्रेलिया, यूएस, स्पेन, यूके, इटली, जापान, आयरलैंड और जर्मनी में Pixel 6 और बाद के यूजर्स के लिए उपलब्ध है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि भारतीय यूजर्स को यह फीचर कब मिलेगा, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पिक्सेल डिवाइस को मार्च में ये फीचर मिल सकता, लेकिन अभी तक गूगल ने इसे लेकर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं की है।

Google new upcoming feature

Advertisement

Latest News