कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा मेगा फाइनल

 कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा  मेगा फाइनल

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के सीजन के विजेता का इंतजार अब से कुछ देर में खत्म होने वाला है. कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में यह मेगा फाइनल खेला जाना है. अंक तालिका में दोनों टीमें नंबर एक और दो पर रही थी. कोलकाता ने दो बार जबकि हैदराबाद ने एक बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है. नजर केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर और एसआरएच के पैट कमिंस पर रहने वाली है.

GOfv-kfXIAA_6vr

आईपीएल की दो टॉप टीमों ने इस बार के फाइनल में जगह बनाई है. क्वालिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को कोलकाता ने हराकर फाइनल का टिकट पक्का किया था. हैदराबाद ने एलिमिनेटर 2 में राजस्थान रॉयल्स को मात देकर फाइनल में जगह बनाई. अब तक दोनों ही टीम का सफर शानदार रहा है. श्रेयस अय्यर और पैट कमिंस ने कप्तान के तौर पर अहम मौके पर टीम के लिए उपयोगी योगदान दिया है.

हेड टु हेड
कोलकाता और हैदराबाद के आईपीएल में खेले गए मुकाबलों की बात करें तो यहां टक्कर एकतरफा ही रही है. अब तक दोनों टीमों ने आपस में 26 मैच खेले हैं. 17 बार कोलकाता की टीम को जीत मिली है जबकि 9 बार हैदराबाद ने जीत दर्ज की है. इस सीजन की बात करें तो लीग मुकाबले में कोलकाता ने पहला मैच इसी टीम के साथ खेला था और 4 रन से जीत हासिल की थी.

केकेआर की संभावित प्लेइंग XI: सुनील नारायण, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती.

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित XI: ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन.

Tags:

About The Author

Related Posts

Advertisement

Latest News

कंगना रनोट को CISF महिला जवान ने थप्पड़ मारा कंगना रनोट को CISF महिला जवान ने थप्पड़ मारा
हाल ही में हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा चुनाव जीतने वालीं कंगना रनोट को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तैनात CISF...
पंजाब में एक बार फिर चुनावी जंग , 5 विधानसभा सीटों पर होंगे उपचुनाव
JJP के बागी 2 MLA सैनी के डिनर में पहुंचे; जजपा दोनों के खिलाफ दलबदलू याचिका दे चुकी
हरियाणा में आंधी-बूंदाबांदी, पंजाब में बारिश का अलर्ट
NDA गठबंधन की जेपी नड्डा के घर आज बैठक, चुनाव आयोग आज राष्ट्रपति को सौंपेगा सांसदों के नाम की लिस्ट
सरकार बनाएंगे या विपक्ष में बैठेंगे, आज शाम को तय होगा
पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को इस्तीफा सौंपा