पटवारी 10,000 रुपए रिश्वत लेता विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू 

पटवारी 10,000 रुपए रिश्वत लेता विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू 

बठिंडा, 12 जनवरी:पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रिश्वतख़ोरी के विरुद्ध जारी मुहिम के दौरान आज पटवारी जगजीत सिंह, राजस्व हलका कल्याण सुक्खा, जि़ला बठिंडा को 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ़्तार कर लिया गया।  आज यहाँ यह जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त मुलजिम को कुलदीप सिंह, […]

बठिंडा, 12 जनवरी:
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रिश्वतख़ोरी के विरुद्ध जारी मुहिम के दौरान आज पटवारी जगजीत सिंह, राजस्व हलका कल्याण सुक्खा, जि़ला बठिंडा को 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ़्तार कर लिया गया।  
आज यहाँ यह जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त मुलजिम को कुलदीप सिंह, निवासी गाँव कल्याण सुक्खा, जि़ला बठिंडा द्वारा शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है।  
उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस से सम्पर्क कर दोष लगाया कि गाँव कल्याण सुक्खा में करीब 6 एकड़ कृषि योग्य ज़मीन साझे खाते की है और वह अपने हिस्से की इस ज़मीन में से 2 कनाल ज़मीन का तबादला दूसरे पक्ष के साथ करवाना चाहता था। जिस सम्बन्धी पटवारी जगजीत सिंह और उसके प्राईवेट सहायक बेअंत सिंह ने यह काम करने के बदले वादी पक्ष कुलदीप सिंह से 12,000 रुपए रिश्वत की माँग की, परन्तु ज़ोर डालने के बाद सौदा 10,000 रुपए में हो गया। शिकायतकर्ता ने यह भी बताया कुछ दिन पहले यही पटवारी इसी ज़मीन और बैंक लिमिट को प्राप्त करने के बदले उससे 10,000 रुपए रिश्वत हासिल कर चुका है।  
प्रवक्ता ने बताया इस शिकायत की प्राथमिक पड़ताल करने के उपरांत विजीलैंस ब्यूरो यूनिट बठिंडा ने जाल बिछाया और पटवारी जगजीत सिंह को शिकायतकर्ता से 10,000 रुपए रिश्वत लेते हुए दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में मौके पर रंगे हाथों गिरफ़्तार कर लिया। इस पटवारी के प्राईवेट सहायक बेअंत सिंह की गिरफ़्तारी के लिए यत्न किए जा रहे हैं। इस केस में उक्त दोनों मुलजिमों के खि़लाफ़ थाना विजीलैंस ब्यूरो, बठिंडा रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करके आगे की कार्यवाही आरंभ कर दी गई है।

Tags:

About The Author

Advertisement

Latest News