स्पीकर संधवां ने गांव संधवां से गांठदार त्वचा टीकाकरण अभियान की शुरुआत की

स्पीकर संधवां ने गांव संधवां से गांठदार त्वचा टीकाकरण अभियान की शुरुआत की

फरीदकोट 25 फरवरी 2024मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और पशुपालन मंत्री। गुरमीत सिंह खुड़िया के नेतृत्व में पशुपालन विभाग ने पशुओं को खतरनाक गांठदार त्वचा रोग से बचाने के लिए पूरे पंजाब में टीकाकरण अभियान शुरू किया है। जिला फरीदकोट में पंजाब विधानसभा अध्यक्ष। कुलतार सिंह संधवां ने इस विशेष अभियान की शुरुआत अपने गांव संधवां […]

फरीदकोट 25 फरवरी 2024
मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और पशुपालन मंत्री। गुरमीत सिंह खुड़िया के नेतृत्व में पशुपालन विभाग ने पशुओं को खतरनाक गांठदार त्वचा रोग से बचाने के लिए पूरे पंजाब में टीकाकरण अभियान शुरू किया है।

जिला फरीदकोट में पंजाब विधानसभा अध्यक्ष। कुलतार सिंह संधवां ने इस विशेष अभियान की शुरुआत अपने गांव संधवां से की. उन्होंने कहा कि इस बीमारी के किसी भी संभावित प्रसार को रोकने के लिए अब गोट पॉक्स का टीका लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जानलेवा बीमारी के कारण कई जानवरों की जान चली गयी थी. जब इस बारे में गांव में पूछताछ की गई तो पता चला कि गांव में पशुओं का टीकाकरण नहीं हुआ है. लोगों में यह अंधविश्वास था कि टीकाकरण से पशुओं का दूध उत्पादन कम हो जाता है। इसके चलते लोगों ने पशुओं को टीका लगाने से परहेज किया।

स्पीकर संधवन ने सभी पशुपालकों से अपील की कि वे अपने घरों में आने वाली पशुपालन विभाग की टीमों से यह टीकाकरण अनिवार्य रूप से करवाएं ताकि बहुमूल्य पशुधन को इस भयानक बीमारी से बचाया जा सके।

पशुपालन विभाग से डॉ. साहिल गुप्ता पशु चिकित्सा अधिकारी और गुरमनदीप सिंह पशु चिकित्सा निरीक्षक ने टीकाकरण अभियान की शुरुआत की।

Tags:

About The Author

Advertisement

Latest News