राष्ट्रीय युवा मेले में पंजाब ने लोक गीत में दूसरा और लोक नाच में तीसरा स्थान हासिल किया

राष्ट्रीय युवा मेले में पंजाब ने लोक गीत में दूसरा और लोक नाच में तीसरा स्थान हासिल किया

चंडीगढ़, 18 जनवरी:  भारत सरकार द्वारा करवाए गए राष्ट्रीय युवा मेले में पंजाब ने लोक गीत मुकाबले में दूसरा और लोक नाच मुकाबले में तीसरा स्थान हासिल किया। युवा सेवाएं मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने विजेता नौजवानों को मुबारकबाद दी है।   केन्द्रीय युवा एवं खेल मंत्रालय द्वारा महाराष्ट्र के शहर नासिक में 27वां राष्ट्रीय […]

चंडीगढ़, 18 जनवरी: 

भारत सरकार द्वारा करवाए गए राष्ट्रीय युवा मेले में पंजाब ने लोक गीत मुकाबले में दूसरा और लोक नाच मुकाबले में तीसरा स्थान हासिल किया। युवा सेवाएं मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने विजेता नौजवानों को मुबारकबाद दी है।  

केन्द्रीय युवा एवं खेल मंत्रालय द्वारा महाराष्ट्र के शहर नासिक में 27वां राष्ट्रीय युवा मेला करवाया गया, जिसमें भारत के 28 राज्यों और 8 केंद्र शासित प्रदेशों से नौजवानों ने हिस्सा लिया। युवा सेवाएं विभाग पंजाब के सहायक डायरैक्टर कुलविन्दर सिंह और रघुबीर सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब के 100 नौजवानों ने अलग-अलग मुकाबलों में हिस्सा लिया। लोक गीत मुकाबले में पंजाब के सिंह ने दूसरा और ग्रुप लोक नाच में पंजाब की भांगड़ा टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को एक लाख रुपए नकद इनाम और तीसरे स्थान पर आई टीम को 75 हज़ार रुपए की इनाम राशि मिली।  

युवा सेवाएं मंत्री मीत हेयर ने विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय मंच पर पंजाब का नाम चमकाया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार पंजाब की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रफुल्लित करने और इसको कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध है। राष्ट्रीय मुकाबलों में पंजाब की यह पोज़ीशन राज्य की नौजवान पीढ़ी के लिए प्रेरणा का स्रोत है।  

Tags:

About The Author

Advertisement

Latest News

कंगना रनोट को CISF महिला जवान ने थप्पड़ मारा कंगना रनोट को CISF महिला जवान ने थप्पड़ मारा
हाल ही में हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा चुनाव जीतने वालीं कंगना रनोट को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तैनात CISF...
पंजाब में एक बार फिर चुनावी जंग , 5 विधानसभा सीटों पर होंगे उपचुनाव
JJP के बागी 2 MLA सैनी के डिनर में पहुंचे; जजपा दोनों के खिलाफ दलबदलू याचिका दे चुकी
हरियाणा में आंधी-बूंदाबांदी, पंजाब में बारिश का अलर्ट
NDA गठबंधन की जेपी नड्डा के घर आज बैठक, चुनाव आयोग आज राष्ट्रपति को सौंपेगा सांसदों के नाम की लिस्ट
सरकार बनाएंगे या विपक्ष में बैठेंगे, आज शाम को तय होगा
पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को इस्तीफा सौंपा