मोबाइल टावर के लिएअलग से एनओसी की जरूरत नहीं होगी

मोबाइल टावर के लिएअलग से एनओसी की जरूरत नहीं होगी

साहिबजादा अजीत सिंह नगर, 03 जनवरी 2024:दूरसंचार टावरों की स्थापना में औपचारिकताओं को कम करने के पंजाब सरकार के प्रयासों के तहत, जिला प्रशासन साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर ने अब जिला स्तरीय दूरसंचार समिति द्वारा दी गई मंजूरी के लिए पीएसपीसीएल अधिकारियों को एनओसी (अनापत्ति) जारी करने का आदेश दिया है। के रूप में स्वीकार […]

साहिबजादा अजीत सिंह नगर, 03 जनवरी 2024:
दूरसंचार टावरों की स्थापना में औपचारिकताओं को कम करने के पंजाब सरकार के प्रयासों के तहत, जिला प्रशासन साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर ने अब जिला स्तरीय दूरसंचार समिति द्वारा दी गई मंजूरी के लिए पीएसपीसीएल अधिकारियों को एनओसी (अनापत्ति) जारी करने का आदेश दिया है। के रूप में स्वीकार किया जाए

जीरकपुर का एक मामला जिसमें पी.एस.पी.सी.एल. कंपनी के अधिकारियों ने टावर लगाने के लिए व्यावसायिक बिजली कनेक्शन जारी करने से पहले नगर परिषद के माध्यम से फर्म से अलग से एनओसी प्राप्त की। मांग पर निर्णय लेते हुए उपायुक्त श्रीमती आशिका जैन ने स्पष्ट किया कि जब जिला स्तरीय दूरसंचार समिति ने पहले ही मंजूरी दे दी है तो अलग से एनओसी की कोई जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि समिति केवल उन्हीं मामलों पर विचार करती है जिनमें विभिन्न विभागों से सभी आवश्यक स्वीकृतियां प्राप्त हो चुकी हैं और उसके बाद अलग से एनओसी मांगना उचित नहीं है, जिससे असुविधा होती है।

इसके अलावा उपायुक्त की अध्यक्षता वाली समिति ने समिति की मंजूरी के बिना लगाये गये टावरों से भी सख्ती से निपटने का निर्णय लिया है. समिति ने सन्नी एन्क्लेव के एक आवेदक, जिसका बिजली कनेक्शन काट दिया गया है, के टावर की स्थापना को नियमित करने के आवेदन को खारिज करते हुए स्थानीय लोगों की टावर की स्थापना की अनुमति न देने की मांग को स्वीकार कर लिया।

इसी तरह, उन्होंने गमाडा को सेक्टर 78 में लगे टावर को भी तुरंत हटाने का आदेश दिया है, जिसकी मंजूरी सक्षम प्राधिकारी द्वारा नहीं दी गई है।
इसके अलावा समिति ने मोहाली के फेज 7 में एक निजी आवासीय भवन की छत पर बने मोबाइल/बीटीएस टावर के खिलाफ कार्रवाई करने पर भी सहमति जताई है।

Tags:

Advertisement

Latest News