लुधियाना में जाली नोट गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

2 आरोपी हुए फरार, 16 हजार के नकली नोट बरामद

जाली नोट बना कर दूसरे शहरों में सप्लाई करने वाले गैंग के एक सदस्‍य को लुधियाना देहात की पुलिस ने उस समय पकड़ा है। जब आरोपी गिद्धड़बाहा से जगराओं एरिया में जाली नोट सप्लाई करने आया था। पुलिस ने आरोपी से 16 हजार 300 रुपए के जाली नोट बरामद किए है। जबकि दो आरोपी फरार चल रहे है। जिनको पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

8bc8d710-b9d4-42bc-9a3e-d80f000847b6_1719229635575

पुलिस ने इस इस मामले में 3 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी। आरोपियों की पहचान मनप्रीत सिंह निवासी गांव कोटभाई कोठे बालिया दाहनिया गिद्धड़बाहा, सन्नी निवासी गांव साहब चंद गिद्धड़बाहा और दीपू निवासी गांव साहब चंद गिद्धड़बाहा के रूप में हुई है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी मनप्रीत सिंह को अदालत में पेश कर पुलिस ने आगे की पूछताछ शुरू कर दी।

इस मामले सबंधी जानकारी देते हुए थाना सिटी के होल्दार बलविंदर सिंह ने बताया कि वह पुलिस पार्टी के साथ झांसी की रानी चौक में चैकिंग कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि तीनों आरोपी बड़े स्तर पर जाली भारतीय करंसी छाप कर आगे बेचने का धंधा करते है।

सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चुंगी नंबर 5 से कोठे खजूरा जाने वाले रास्ते पर नाकाबंदी कर आरोपी की कार को घेर लिया। इस दौरान पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ लिया। पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो पुलिस को 500, 200 व 100 के कुल 16 हजार 300 रुपए के जाली नोट बरामद हुए। इस सबंधी पुलिस ने आरोपी पर थाना सिटी में मामला दर्ज कर लिया।

जांच अधिकारी ने बताया कि फरार चल रहे सन्नी व दीपू दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। पुलिस जल्द ही आरोपियों को पकड़ लेगी। उन्होंने कहा कि उनके पकड़े जाने के बाद ही खुलासा होगा कि आरोपियों ने जाली नोट बनाने कहां से सीखे है और अब तक आरोपी कितने रुपए बना कर बेच चुके है। इतना ही नहीं आरोपियों ने कहां-कहां और किस-किस को पहले जाली नोट सप्लाई किए। ताकि पुलिस उन पर भी कार्रवाई कर सके।

Advertisement

Latest News