7वें राष्ट्रीय स्कूल खेल 2023-24 06 जनवरी से 11 जनवरी 2024 तक लुधियाना में आयोजित किए जाएंगे: अतिरिक्त उपायुक्त

7वें राष्ट्रीय स्कूल खेल 2023-24 06 जनवरी से 11 जनवरी 2024 तक लुधियाना में आयोजित किए जाएंगे: अतिरिक्त उपायुक्त

लुधियाना, 01 जनवरी  – पंजाब सरकार द्वारा 67वें नेशनल स्कूल गेम्स 2023-24 का आयोजन 06 जनवरी से 11 जनवरी 2024 तक लुधियाना में किया जा रहा है। इन खेलों में हिस्सा लेने के लिए देशभर से करीब 3000 खिलाड़ी और अधिकारी पहुंचेंगे. यह खुलासा अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जगराओं मेजर अमित सरीन ने अपने कार्यालय मिनी […]

लुधियाना, 01 जनवरी  –

पंजाब सरकार द्वारा 67वें नेशनल स्कूल गेम्स 2023-24 का आयोजन 06 जनवरी से 11 जनवरी 2024 तक लुधियाना में किया जा रहा है। इन खेलों में हिस्सा लेने के लिए देशभर से करीब 3000 खिलाड़ी और अधिकारी पहुंचेंगे. यह खुलासा अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जगराओं मेजर अमित सरीन ने अपने कार्यालय मिनी सचिवालय लुधियाना में इन खेलों के प्रबंधों को लेकर जिले के शीर्ष अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए किया।

                मेजर अमित सरीन ने विस्तृत प्रारंभिक जानकारी देते हुए बताया कि 67वें राष्ट्रीय स्कूल खेलों का उद्घाटन समारोह 06 जनवरी, 2024 को एथलेटिक्स ट्रैक, पंजाब कृषि विश्वविद्यालय, लुधियाना में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जूडो प्रतियोगिता बीवीएम स्कूल किचलू नगर लुधियाना में, कराटे अंडर-19 लड़के और लड़कियों की बीवीएम स्कूल उधम सिंह नगर लुधियाना में, फुटबॉल अंडर-19 लड़कियों की फुटबॉल ग्राउंड पीएयू लुधियाना में आयोजित की जाएगी।

                अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जगराओं मेजर अमित सरीन ने कहा कि 67वें राष्ट्रीय स्कूल खेलों के लिए सुरक्षा और यातायात व्यवस्था लुधियाना पुलिस द्वारा की जाएगी। खेल के विभिन्न स्थानों पर खिलाड़ियों और अधिकारियों और मेडिकल टीमों के आवास और एम्बुलेंस सुविधाओं की व्यवस्था सिविल सर्जन लुधियाना द्वारा की जाएगी। क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण बाहरी राज्यों से आने वाली टीमों के खिलाड़ियों और अधिकारियों को विभिन्न स्थानों और रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड से आवास तक परिवहन व्यवस्था में सहायता करेगा।

                सरीन ने कहा कि इसी तरह खिलाड़ियों और अधिकारियों को विभिन्न खेल स्थलों, आम मेस और आवास तक लाने और ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था के संबंध में यातायात पुलिस द्वारा व्यवस्था की जाएगी। जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी बाहरी राज्यों के अधिकारियों एवं टीमों के लिए आवश्यक भोजन की आपूर्ति की व्यवस्था की देखरेख करेंगे। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार, इन खेलों की विभिन्न व्यवस्थाओं को पूरा करने के लिए अन्य विभागों को भी जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं, ताकि इन खेलों को सुचारू एवं व्यवस्थित ढंग से आयोजित किया जा सके। उन्होंने अधिकारियों से इन खेलों की व्यवस्थाओं के संबंध में अपने-अपने कर्तव्यों का ईमानदारी, परिश्रम एवं परिश्रम से पालन करने को भी कहा।

Tags:

About The Author

Advertisement

Latest News

हरियाणा में बोगस वोटिंग पर 2 पूर्व CM आमने-सामने हरियाणा में बोगस वोटिंग पर 2 पूर्व CM आमने-सामने
हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सिरसा और रोहतक में बोगस वोटिंग पर दिए बयान पर पूर्व CM भूपेंद्र...
जम्मू में बस 150 फीट गहरी खाई में गिरी
लोगों ने फैसला कर लिया है, सर्वे आ चुका है कि आप 13-0 से जीत रही है: भगवंत मान
पंजाब के लोग 1 जून को अमित शाह की धमकी का जवाब देंगे, भाजपा की जमानत जब्त कराएंगे - केजरीवाल
चंडीगढ़ में बोले अरविंद केजरीवाल - अच्छे दिन आने वाले हैं, मोदी जी जाने वाले हैं
T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय अभियान शुरू, न्यूयॉर्क में ऐसा रहा पहला सेशन, 2 महीने बाद आए साथ
क्या था लाहौर घोषणापत्र, जिसके बाद पाक ने किया विश्वासघात, अब शरीफ ने कहा-हमारी गलती थी