UP सरकार का राज्य के मरीजों को तोहफा

अब सरकारी अस्पताल जाने वाले मरीजों को अपनी टेस्ट रिपोर्ट लेने के लिए बार-बार अस्पतालों के चक्कर नहीं लगाने होंगे

UP सरकार का राज्य के मरीजों को तोहफा

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के सरकारी अस्पतालों में जाने वाले मरीजों के लिए एक राहत भरी खबर दी है। जिसके चलते अब सरकारी अस्पताल जाने वाले मरीजों को अपनी टेस्ट रिपोर्ट लेने के लिए बार-बार अस्पतालों के चक्कर नहीं लगाने होंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राज्य के कुछ सरकारी अस्पतालों में ब्लड और यूरिन टेस्ट की रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए अस्पताल के चक्कर नहीं लगाने होंगे। इसकी जगह सरकार अब आपके पास रिपोर्ट्स को पहुंचाएगी। वहीं इससे पहले अस्पताल में जाने के बाद मरीज को अलग-अलग विभागों के चक्कर रिपोर्ट लेने के लिए लगाने पड़ते थे। जिसे ध्यान में रखते हुए सरकार ने लोगों के लिए एक राहत भरी योजना लागू की है।

download (17)

आपको बता दें कि यूपी सरकार ने अपने मरीजों के लिए इस नई सुविधा को लागू किया है। जिसके चलते आप अब अपनी खून और पेशाब की जांच रिपोर्ट्स को अपने मोबाइल पर ही प्राप्त कर सकते हैं। जिसे आपको मोबाइल पर एक एप्लीकेशन के जरिए डाउनलोड करना होगा। इस सुविधा के शुरू होते ही मरीजों का समय बचेगा और इसके चलते होने वाली परेशानियों को भी काफी कम किया जा सकेगा।

राज्य के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव पार्थ सारथी सेन शर्मा ने बताया कि इस सुविधा को राज्य के 75 सरकारी अस्पतालों में एक साथ शुरू किया जा रहा है। जिसमें जल्द ही 18 और अस्पतालों को जोड़ा जाएगा, जिसके लिए अभी ट्रायल जारी है। इन सभी अस्पतालों में टेस्ट कराने वाले मरीजों को अपनी जांच रिपोर्ट लेने के लिए अस्पताल के चक्कर नहीं लगाने होंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस सुविधा के लिए पहले चरण में पूर्वी उत्तर प्रदेश के 30 सरकारी अस्पताल, सेंट्रल यूपी के 7 अस्पताल और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 31 सरकारी अस्पतालों को चिन्हित किया गया है। इन सभी अस्पतालों में जांच कराने आए मरीजों को अपने टेस्ट रिपोर्ट की जानकारी मोबाइल एसएमएस के जरिए मिल जाएगी।

Advertisement

Latest News