हरदीप सिंह निज्जर के ‘कातिलों’ तक पहुंचे कनाडा पुलिस के हाथ!

हरदीप सिंह निज्जर के ‘कातिलों’ तक पहुंचे कनाडा पुलिस के हाथ!

कनाडा में कुछ महीने पहले मारे गए भारत के मोस्ट वांटेड और खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या से जल्दी पर्दा उठ सकता है और रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) के हाथ कातिलों के गिरेबान तक पहुंच गए हैं। दोनों शूटरों की गिरफ्तारी किसी भी समय संभव है। निज्जर हत्याकांड को लेकर भारत व […]

कनाडा में कुछ महीने पहले मारे गए भारत के मोस्ट वांटेड और खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या से जल्दी पर्दा उठ सकता है और रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) के हाथ कातिलों के गिरेबान तक पहुंच गए हैं। दोनों शूटरों की गिरफ्तारी किसी भी समय संभव है। निज्जर हत्याकांड को लेकर भारत व कनाडा सरकार में काफी तनाव चल रहा था और कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने इस हत्याकांड में भारतीय अधिकारियों के शामिल होने की बात कही थी।

निज्जर की हत्या के बाद उसके कातिलों ने कनाडा नहीं छोड़ा। वह कनाडा में ही रह रहे हैं। कनाडाई पुलिस कई महीनों से इन पर नजर रख रही है और इनकी हर गतिविधि को बारीकी से मॉनिटर किया जा रहा है। पहले ही खुलासा हो चुका है कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की साजिश काफी बड़े स्तर पर रची गई थी। इस हत्याकांड में कम से कम छह लोग और दो कारों का इस्तेमाल किया गया था।

खालिस्तान टाइगर फोर्स का प्रमुख निज्जर मूलरूप से पंजाब के जालंधर का रहने वाला था। वह 1996 में फर्जी पासपोर्ट पर कनाडा चला गया और 2007 में वहां की नागरिकता हासिल कर ली थी। उसने 2012 में पाकिस्तान से हथियारों और आईईडी ब्लास्ट की ट्रेनिंग ली थी। पता चला है कि कनाडा की आरसीएमपी ने काफी जांच के बाद दो शूटरों की पहचान कर ली और उन पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। उनकी गतिविधियों की पूरी तरह से कनाडा की पुलिस जांच कर रही है। 

Tags:

About The Author

Advertisement

Latest News

सूरत क्राइम ब्रांच से पूछताछ में खुलासा , लुधियाना के हिंदू नेता थे अबू बकर के निशाने पर सूरत क्राइम ब्रांच से पूछताछ में खुलासा , लुधियाना के हिंदू नेता थे अबू बकर के निशाने पर
भाजपा और हिंदू नेताओं की हत्या की साजिश रचने के आरोप में 15 दिन पहले सूरत से एक मौलवी मोहम्मद...
50 अरब बर्गर, 5 अरब पिज्जा, 2 हजार टन फ्रेंच फ्राइज खाने के बदले मिल रही हैं 1 करोड़ से ज्यादा मौतें!
'तारक मेहता... के सोढ़ी' 25 दिन बाद लौटे घर
अगले साल रोहित शर्मा क्या छोड़ देंगे मुंबई इंडियंस का साथ ?
हरियाणा BJP सांसद JP नड्‌डा ने कांग्रेस की बनाई रोल केंद्र की आपदा राहत हिमाचल सरकार ने चहेतों में बांटी
पटियाला में 4 छात्रों की मौत, दो घायल
केजरीवाल के PA बिभव कुमार CM हाउस से गिरफ्तार