हरदीप सिंह निज्जर के ‘कातिलों’ तक पहुंचे कनाडा पुलिस के हाथ!

हरदीप सिंह निज्जर के ‘कातिलों’ तक पहुंचे कनाडा पुलिस के हाथ!

कनाडा में कुछ महीने पहले मारे गए भारत के मोस्ट वांटेड और खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या से जल्दी पर्दा उठ सकता है और रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) के हाथ कातिलों के गिरेबान तक पहुंच गए हैं। दोनों शूटरों की गिरफ्तारी किसी भी समय संभव है। निज्जर हत्याकांड को लेकर भारत व […]

कनाडा में कुछ महीने पहले मारे गए भारत के मोस्ट वांटेड और खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या से जल्दी पर्दा उठ सकता है और रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) के हाथ कातिलों के गिरेबान तक पहुंच गए हैं। दोनों शूटरों की गिरफ्तारी किसी भी समय संभव है। निज्जर हत्याकांड को लेकर भारत व कनाडा सरकार में काफी तनाव चल रहा था और कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने इस हत्याकांड में भारतीय अधिकारियों के शामिल होने की बात कही थी।

निज्जर की हत्या के बाद उसके कातिलों ने कनाडा नहीं छोड़ा। वह कनाडा में ही रह रहे हैं। कनाडाई पुलिस कई महीनों से इन पर नजर रख रही है और इनकी हर गतिविधि को बारीकी से मॉनिटर किया जा रहा है। पहले ही खुलासा हो चुका है कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की साजिश काफी बड़े स्तर पर रची गई थी। इस हत्याकांड में कम से कम छह लोग और दो कारों का इस्तेमाल किया गया था।

खालिस्तान टाइगर फोर्स का प्रमुख निज्जर मूलरूप से पंजाब के जालंधर का रहने वाला था। वह 1996 में फर्जी पासपोर्ट पर कनाडा चला गया और 2007 में वहां की नागरिकता हासिल कर ली थी। उसने 2012 में पाकिस्तान से हथियारों और आईईडी ब्लास्ट की ट्रेनिंग ली थी। पता चला है कि कनाडा की आरसीएमपी ने काफी जांच के बाद दो शूटरों की पहचान कर ली और उन पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। उनकी गतिविधियों की पूरी तरह से कनाडा की पुलिस जांच कर रही है। 

Tags:

About The Author

Advertisement

Latest News

हरियाणा में बोगस वोटिंग पर 2 पूर्व CM आमने-सामने हरियाणा में बोगस वोटिंग पर 2 पूर्व CM आमने-सामने
हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सिरसा और रोहतक में बोगस वोटिंग पर दिए बयान पर पूर्व CM भूपेंद्र...
जम्मू में बस 150 फीट गहरी खाई में गिरी
लोगों ने फैसला कर लिया है, सर्वे आ चुका है कि आप 13-0 से जीत रही है: भगवंत मान
पंजाब के लोग 1 जून को अमित शाह की धमकी का जवाब देंगे, भाजपा की जमानत जब्त कराएंगे - केजरीवाल
चंडीगढ़ में बोले अरविंद केजरीवाल - अच्छे दिन आने वाले हैं, मोदी जी जाने वाले हैं
T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय अभियान शुरू, न्यूयॉर्क में ऐसा रहा पहला सेशन, 2 महीने बाद आए साथ
क्या था लाहौर घोषणापत्र, जिसके बाद पाक ने किया विश्वासघात, अब शरीफ ने कहा-हमारी गलती थी