हरियाणा का जवान कश्मीर आतंकी मुठभेड़ में शहीद

गर्भवती पत्नी की बिगड़ी हालत

हरियाणा का जवान कश्मीर आतंकी मुठभेड़ में शहीद

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़ में हरियाणा के जवान प्रदीप नैन शहीद हो गए। 27 ‌वर्षीय प्रदीप जींद जिले में नरवाना के जाजनवाला गांव के रहने वाले थे। कुलगाम के मोडरगाम में मुठभेड़ के दौरान उनकी शहादत हुई। आज रात उनका पार्थिव शरीर हिसार कैंट पहुंचेगा।

WhatsApp Image 2024-07-07 at 6.51.05 PM

 

कल सुबह पैतृक गांव में उनका पार्थिव शरीर लाया जाएगा। इसके बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा।

प्रदीप 9 साल पहले सेना में भर्ती हुए थे। इसके बाद उनकी काबिलियत देखकर उन्हें पैरा कमांडो बनाया गया। वह परिवार के इकलौते बेटे थे। कुछ समय बाद वह पिता बनने वाले थे।

प्रदीप के अलावा एक और जवान शहीद हुए हैं। आशंका जताई जा रही है कि आतंकी अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की साजिश रच रहे थे।

सेना ने शनिवार देर शाम गांव के सरपंच को शहादत की सूचना दी थी। इसके बाद सरपंच ने परिवार को बेटे के शहीद होने के बारे में बताया। इस सूचना के बाद शहीद की गर्भवती पत्नी की तबीयत खराब है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शहीद की मां और बहन का रो-रोकर बुरा हाल है। प्रदीप की मां की आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। उनके मुंह से सिर्फ बेटे के बारे में ही शब्द निकल रहे हैं। मां कह रही कि बेटा तू हमें क्यों छोड़कर चला गया, तेरे बिना हम कैसे जिएंगे। परिजनों का कहना है कि प्रदीप बेहद सीधा-सादा और हंसमुख लड़का था।

Advertisement

Latest News