चल रही शूटिंग में पहुंचे निहंग सिंह, रुकवाई सीरियल की शूटिंग

चल रही शूटिंग में पहुंचे निहंग सिंह, रुकवाई सीरियल की शूटिंग

पंजाब के मोहाली में पंजाबी सीरियल की शूटिंग के दौरान हंगामा हो गया। शूटिंग में आनंदकारज (सिख धर्म में विवाह) की शूटिंग होनी थी। इसके लिए गुरुद्वारा साहिब का सेट बनाया गया था। जहां प्रतीक के तौर पर निशान साहिब और पालकी साहिब सजाई गई थी।

download (10)

तभी किसी ने निहंगों को बता दिया कि घंडुआं के अकालगढ़ में बेअदबी की जा रही है। जिसके बाद निहंग वहां पहुंच गए। उन्होंने शूटिंग रुकवा दी। हंगामे का पता चलते ही खरड़ पुलिस वहां पहुंच गई। जहां शूटिंग कर रहे प्रोडक्शन यूनिट ने कहा कि निहंगों ने उनके साथ मारपीट और बदसलूकी की है।

पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने बुला बयान दर्ज किए। दूसरी तरफ निहंगों ने चेतावनी दी है कि अगर पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई नहीं की तो फिर वे संघर्ष करेंगे। पुलिस ने उन्हें मामले की जांच का भरोसा दिया है।

सोमवार को घंडुआं के अकालगढ़ के नजदीक पंजाबी सीरियल उडारियां की शूटिंग चल रही थी। जहां पर गुरुद्वारा साहिब का सैट लगाया गया था। यहां पर प्रतीक के तौर पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब का पावन स्वरूप भी सजाया गया था। वहां पर 3 ग्रंथी भी बुलाए गए थे।

निहंगों ने यह सब देखा तो भड़क उठे। उन्होंने कहा कि यह सिख मर्यादा के खिलाफ है। ऐसा नहीं होना चाहिए। उनके हंगामें के बाद शूटिंग रोक दी गई। उन्होंने शूटिंग करने वालों पर कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि उन्हें सब कुछ पता था, उन पर भी कार्रवाई होनी चाहिए।

मौके पर पहुंचे निहंग बाबा निहाल सिंह बरौली ने बताया कि हमें बाबा मेजर सिंह का बेअदबी के संबंध में फोन आया था। जब हम यहां पहुंचे तो पता लगा कि गुरु ग्रंथ साहिब की पालकी सजाई हुई। तीन ग्रंथी जो वीडियो बना रहे थे। चौर साहिब आदि यहां पर था। यहां उड़ारियां सीरियल की शूटिंग चल रही थी।

श्री गुरु ग्रंथ साहिब का तख्त हर जगह सजाना शोभा नहीं देता है। सरगुन मेहता ने सबसे अधिक बेअदबी की है। हम चाहते है कि शूटिंग करवा रहे पति-पत्नी पर केस दर्ज होना चाहिए। उन्होंने कहा कि खालसा कौम के साथ गलत किया जा रहा है। वहीं, प्रशासन ने कार्रवाई की तो खालसा पंथ के सिस्टम के हिसाब से कार्रवाई करेंगे। 

Advertisement

Latest News