ऑस्ट्रेलिया-दिल्ली की फ्लाइट में भारतीय महिला की मौत

परिवार की मदद के लिए दोस्तों ने जुटाए 31 लाख

ऑस्ट्रेलिया-दिल्ली की फ्लाइट में भारतीय महिला की मौत

ऑस्ट्रेलिया से दिल्ली आ रही भारतीय महिला की फ्लाइट में मौत हो गई। महिला की पहचान 24 साल की मनप्रीत कौर के तौर पर हुई है। वो 4 साल बाद अपने घर लौटने के लिए रवाना हो रही थी। फ्लाइट में चढ़ने के कुछ ही मिनट में मनप्रीत की मौत हो गई।

new-project-1_1719912736

मनप्रीत के दोस्त गुरदीप ग्रेवाल ने बताया कि वह मेलबर्न एयरपोर्ट पहुंचने से पहले ही बीमार थी। जब उसने क्वांटास इंटरनेशनल फ्लाइट में सीट बेल्ट बांधने की कोशिश की तो इसी दौरान वह गिर गई और उसकी मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि मनप्रीत को TB की बीमारी थी, जिसने फेफड़ों को कमजोर कर दिया था। उसको बचाने के लिए केबिन क्रू और इमरजेंसी टीम ने बहुत कोशिश की। मनप्रीत पहली बार मार्च 2020 में ऑस्ट्रेलिया गई थी।

मनप्रीत कौर के दोस्तों ने परिवार वालों की मदद के लिए डोनेशन कैंपेन चलाई है। 5 दिन में 971 लोगों ने 31 लाख रुपए दिए हैं। मनप्रीत की रूम मेट ने बताया कि वह आस्ट्रेलिया में शेफ बनने की पढ़ाई कर रही थी।

मनप्रीत अपनी पढ़ाई का खर्च उठाने के लिए फाइनेंस कंपनी ऑस्ट्रेलिया पोस्ट में काम करती थी। क्वांटास इंटरनेशनल फ्लाइट ने मामले पर खेद जताया और कहा कि हमारी संवेदनाएं मनप्रीत के परिवार और प्रियजनों के साथ हैं। विक्टोरिया पुलिस अब मामले की जांच कर रही है और मनप्रीत के परिवार वालों को अपनी रिपोर्ट भेजने वाली है।

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में रविवार (5 मई) को भारतीय छात्र नवजीत संधू की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। वह MTech की पढ़ाई कर रहा था। विक्टोरिया पुलिस के मुताबिक, 22 साल का नवजीत हरियाणा के करनाल का रहने वाला था।

Advertisement

Latest News