जालंधर सीट पर पूर्व सीएम चन्नी जीते

लोगों ने दलबदलुओं को नकारा

जालंधर सीट पर पूर्व सीएम चन्नी जीते

जालंधर लोकसभा सीट पर पंजाब के पूर्व सीएम रहे चरणजीत सिंह चन्नी ने विजय दर्ज की है। यहां पर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के सुशील कुमार रिंकू को 175993 वोटो से हराया है।whatsapp-image-2024-06-04-at-20304-pm_1717491970


चरणजीत सिंह चन्नी को 390053 वोट मिले हैं, जबकि भाजपा के सुशील कुमार रिंकू को 214060 वोट मिले। इस सीट पर आम आदमी पार्टी के पवन कुमार टीनू को 208889 और शिरोमणि अकाली दल के मोहिंदर सिंह केपी को 67911 वोट मिले हैं।

जीत दर्ज करने के बाद चरणजीत चन्नी ने काउंटिंग सेंटर पहुंचकर अपना सर्टिफिकेट प्राप्त किया। उनके साथ उनकी पत्नी भी रही। उन्होंने अपनी पत्नी का मुंह मीठाकर जीत की खुशी का इजहार किया। जिसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने समर्थकों और जनता का आभार जताया।

जालंधर लोकसभा सीट पर जीत के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि, कांग्रेस के प्रति जालंधर का प्यार था, जो आज कांग्रेस पार्टी ने जालंधर में ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। आजादी के बाद जालंधर में ऐसा पहली बार हुआ है कि करीब पौने दो लाख ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की गई है। चन्नी ने कहा कि, पंजाब में सबसे बड़ी जीत जालंधर में कांग्रेस ने दर्ज की है।

चन्नी ने कहा कि, जालंधर के लोगों ने मुझे जिताया है, मैं श्री देवी तालाब मंदिर, श्री गुरुद्वारा साहिब, श्री गुरु रविदास धाम, चर्च और मस्जिद जाऊंगा। हम जीत का कोई जश्न नहीं मना रहा हूं। सभी कम्यूनिटी के लोगों ने मुझे वोट डाले हैं। बिट्टू की हार पर चन्नी बोले- वो मेरे चाचा का बेटा नहीं, मुझे उससे कुछ नहीं लेना देना। फिल्लौर हलके से विधायक बिक्रमजीत चौधरी पर चन्नी बोले- उसने अपना परिवार खत्म किया। उसका नतीजा आज उसके सामने है।


About The Author

Advertisement

Latest News

कंगना रनोट को CISF महिला जवान ने थप्पड़ मारा कंगना रनोट को CISF महिला जवान ने थप्पड़ मारा
हाल ही में हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा चुनाव जीतने वालीं कंगना रनोट को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तैनात CISF...
पंजाब में एक बार फिर चुनावी जंग , 5 विधानसभा सीटों पर होंगे उपचुनाव
JJP के बागी 2 MLA सैनी के डिनर में पहुंचे; जजपा दोनों के खिलाफ दलबदलू याचिका दे चुकी
हरियाणा में आंधी-बूंदाबांदी, पंजाब में बारिश का अलर्ट
NDA गठबंधन की जेपी नड्डा के घर आज बैठक, चुनाव आयोग आज राष्ट्रपति को सौंपेगा सांसदों के नाम की लिस्ट
सरकार बनाएंगे या विपक्ष में बैठेंगे, आज शाम को तय होगा
पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को इस्तीफा सौंपा