वर्ल्ड कप 2023 में जिस वजह से हारा भारत, वही अब RCB को डरा रहा, क्या फिर टूटेगा विराट का सपना

जब लगातार 10 जीत के बाद फाइनल हारा भारत

वर्ल्ड कप 2023 में जिस वजह से हारा भारत, वही अब RCB को डरा रहा, क्या फिर टूटेगा विराट का सपना

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू लगातार 6 जीत के साथ प्ले ऑफ में पहुंची है. अब उसका सामना एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से है, जिसे पिछले पांच मैच में एक भी जीत नहीं मिली है. तो क्या यह माना जाए की बेंगलुरु के लिए रास्ता आसान है. विजयरथ पर सवार बेंगलुरु एक और जीत के साथ सफर में आगे बढ़ जाएगी? टीम की फॉर्म और रिकॉर्ड तो यही कहते हैं. लेकिन लॉ ऑफ एवरेज इसके उलट है. क्रिकेट में लॉ ऑफ एवरेज को सरल शब्दों में यूं समझा जा सकता है कि कोई भी टीम लगातार ना तो जीत सकती है और ना लगातार हार सकती है. इसका सबसे सटीक उदाहरण 6 महीने पहले खेले गए वर्ल्ड कप 2023 में भारत की फाइनल में हार है.

GOLKW5WbMAEhBsk

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू जब आईपीएल 2024 में अपने आठवें मैच में हारी तो बहुत सारे क्रिकेट पंडितों ने उसे प्लेऑफ की रेस से बाहर कर दिया. और ऐसा करें भी क्यों ना. बेंगलुरू उन दिनों पॉइंट टेबल में आखिरी नंबर पर जो पहुंच गई थी. लेकिन बेंगलुरु ने आईपीएल इतिहास की सबसे दमदार वापसी करते हुए लगातार 6 मैच जीत लिएऔर प्लेऑफ में जगह बना ली. वह भी करो या मरो के मुकाबले में पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर.

आरसीबी का अब बुधवार को एलिमिनटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से सामना होना है. आरसीबी के फैंस इस मुकाबले से पहले बेहद उत्साहित है. इसका एक कारण यह भी है कि आरआर लगातार चार मैच हार चुकी है. राजस्थान रॉयल्स का आखिरी मुकाबला भी बारिश में धुल गया था. राजस्थान रॉयल्स ने आखिरी बार 27 अप्रैल को मैच जीता था. अब 25 दिन बाद जब वह मैदान पर उतरेगी उसके सामने विजयरथ पर सवार विराट कोहली की टीम होगी.

क्रिकेट पंडित राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का पलड़ा भारी मान रहे हैं. लेकिन लॉ ऑफ एवरेज बेंगलुरू के फैंस के मन में डर भी पैदा कर सकता है. क्रिकेटप्रेमियों के जेहन में अभी यह बात ताजा होगी कि भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 10 मैच जीते थे और फाइनल में जगह बनाई थी. वर्ल्ड कप फाइनल में जिस ऑस्ट्रेलिया से उसका सामना था, उसे भारत टूर्नामेंट में पहले ही हरा चुका था. सारे समीकरण, फॉर्म, रिकॉर्ड्स भारत की जीत की दुहाई दे रहे थे. लेकिन कहते हैं ना कि आप हर बाजी नहीं जीत सकते. भारतीय टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई. सारे रिकॉर्ड धरे रह गए.

About The Author

Related Posts

Advertisement

Latest News

कंगना रनोट को CISF महिला जवान ने थप्पड़ मारा कंगना रनोट को CISF महिला जवान ने थप्पड़ मारा
हाल ही में हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा चुनाव जीतने वालीं कंगना रनोट को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तैनात CISF...
पंजाब में एक बार फिर चुनावी जंग , 5 विधानसभा सीटों पर होंगे उपचुनाव
JJP के बागी 2 MLA सैनी के डिनर में पहुंचे; जजपा दोनों के खिलाफ दलबदलू याचिका दे चुकी
हरियाणा में आंधी-बूंदाबांदी, पंजाब में बारिश का अलर्ट
NDA गठबंधन की जेपी नड्डा के घर आज बैठक, चुनाव आयोग आज राष्ट्रपति को सौंपेगा सांसदों के नाम की लिस्ट
सरकार बनाएंगे या विपक्ष में बैठेंगे, आज शाम को तय होगा
पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को इस्तीफा सौंपा