क्रिकेट का पहला मॉड्युलर स्टेडियम जहां होगा भारत-पाक मैच

ऑस्ट्रेलिया में पिच बनी, फॉर्मूला-1 का स्टैंड लगाया

क्रिकेट का पहला मॉड्युलर स्टेडियम जहां होगा भारत-पाक मैच

8 बार के ओलिंपिक गोल्ड विनर उसेन बोल्ट क्रिकेट ग्राउंड में बैट लिए खड़े हैं। सामने से कोई उन्हें बॉलिंग करता है और वे उसे डिफेंड कर देते हैं। उनके बगल में वेस्टइंडीज के नामी फास्ट बॉलर रहे कोर्टनी वाल्श भी हैं। ये सब न्यूयॉर्क में हो रहा है। जी हां, न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी के क्रिकेट स्टेडियम में, जहां 9 जून को भारत-पाकिस्तान का मैच होना है। इस मेकशिफ्ट स्टेडियम को करीब 250 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है।

bolt_1716834983

टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 2 जून को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने जा रही है। 21 मई को उसेन बोल्ट ने ही न्यूयॉर्क के इस टेम्पररी स्टेडियम का उदघाटन किया था। इसमें ऑस्ट्रेलिया में बनी पिच का इस्तेमाल होगा। वहीं दर्शकों के बैठने के लिए फॉर्मूला-1 के स्टैंड को लगाया गया है। यहां भारत-पाक मैच के साथ-साथ वर्ल्ड कप के कुल 8 मैच खेले जाने हैं।

नसाउ काउंटी स्टेडियम क्रिकेट का पहला मॉड्युलर स्टेडियम है। यानी इसकी पिच, स्टैंड आदि एक टूर्नामेंट के लिए असेंबल किए गए। मॉड्युलर स्टेडियम में स्टील और आसानी से असेंबल हो जाने वाले एलिमेंट्स का इस्तेमाल होता है। इससे स्टेडियम खड़ा करने में समय और पैसा दोनों की बचत होती है।

नसाउ स्टेडियम में बरमूडा घास भी लगाई गई, जो बेसबॉल और फुटबॉल ग्राउंड में लगती है। वर्ल्ड कप के बाद इस स्टेडियम को फिर से एक पार्क में कन्वर्ट कर दिया जाएगा। यानी यह एक टेम्पररी स्टेडियम है, जिसका इस्तेमाल क्रिकेट के अलावा बाकी स्पोर्ट्स खेलने के लिए भी किया जा सकता है।

About The Author

Related Posts

Advertisement

Latest News

कंगना रनोट को CISF महिला जवान ने थप्पड़ मारा कंगना रनोट को CISF महिला जवान ने थप्पड़ मारा
हाल ही में हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा चुनाव जीतने वालीं कंगना रनोट को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तैनात CISF...
पंजाब में एक बार फिर चुनावी जंग , 5 विधानसभा सीटों पर होंगे उपचुनाव
JJP के बागी 2 MLA सैनी के डिनर में पहुंचे; जजपा दोनों के खिलाफ दलबदलू याचिका दे चुकी
हरियाणा में आंधी-बूंदाबांदी, पंजाब में बारिश का अलर्ट
NDA गठबंधन की जेपी नड्डा के घर आज बैठक, चुनाव आयोग आज राष्ट्रपति को सौंपेगा सांसदों के नाम की लिस्ट
सरकार बनाएंगे या विपक्ष में बैठेंगे, आज शाम को तय होगा
पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को इस्तीफा सौंपा