सुरक्षित स्कूल वाहन नीति के तहत स्कूल बसों की चेकिंगइस दौरान 03 बसों का संचालन

सुरक्षित स्कूल वाहन नीति के तहत स्कूल बसों की चेकिंगइस दौरान 03 बसों का संचालन

डिप्टी कमिश्नर श्री परमवीर सिंह के निर्देशानुसार एसडीएम मानसा श्री मंजीत सिंह राजला के नेतृत्व में सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी को लेकर मानसा के बस स्टैंड पर नाका लगाकर विभिन्न स्कूली वाहनों की जांच की गई। जिला बाल संरक्षण अधिकारी हरप्रीत कौर संधू ने बताया कि चेकिंग के दौरान 15 स्कूल बसों की जांच की […]

डिप्टी कमिश्नर श्री परमवीर सिंह के निर्देशानुसार एसडीएम मानसा श्री मंजीत सिंह राजला के नेतृत्व में सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी को लेकर मानसा के बस स्टैंड पर नाका लगाकर विभिन्न स्कूली वाहनों की जांच की गई।

जिला बाल संरक्षण अधिकारी हरप्रीत कौर संधू ने बताया कि चेकिंग के दौरान 15 स्कूल बसों की जांच की गई और अधूरे दस्तावेज वाली 03 बसों का चालान कर उन्हें एक सप्ताह के भीतर अपने दस्तावेज पूरे करने की हिदायत दी गई।

उन्होंने बताया कि इस अवसर पर सुरक्षित विद्यालय नीति के बारे में जागरूक किया गया और यह सुनिश्चित किया गया कि वैन में प्राथमिक चिकित्सा बॉक्स, अग्निशामक यंत्र, बस के अंदर कैमरा जैसी बुनियादी सुविधाएं होनी चाहिए, बस का रंग पीला होना चाहिए और बस का नाम होना चाहिए। स्कूल पट्टी पर होना चाहिए, सरकारी नंबर प्लेट, फिटनेस सर्टिफिकेट, लेडीज अटेंडेंट आदि सुविधाएं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार बच्चों की सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर है. उन्होंने स्कूली बच्चों के अभिभावकों से अनुरोध किया कि यदि उनके बच्चों की बस में उक्त सुविधाएं या दस्तावेज नहीं हैं, तो इसकी सूचना स्कूल प्रबंधन या जिला बाल संरक्षण कार्यालय को देना अनिवार्य किया जाये।
इस मौके पर राजवीर शर्मा, दया नंद, सुरेश कुमार एएसआई ट्रैफिक इंचार्ज और एएसआई गुरमेल सिंह मौजूद रहे।

Tags:

Advertisement

Latest News