गुरदासपुर में सुखजिंदर रंधावा के खिलाफ लोगों का मोर्चा

ग्रामीण बोले- फतेह नांगल में नहीं बनने देंगे बूथ; टैंकर का काम बंद होने से नाराजगी

गुरदासपुर में सुखजिंदर रंधावा के खिलाफ लोगों का मोर्चा

गुरदासपुर के फतेह नंगल गांव के लोगों ने बड़ा ऐलान किया है। गांव वालों ने फैसला किया है कि हमारे गांव का कोई भी व्यक्ति गुरदासपुर से कांग्रेस उम्मीदवार सुखजिंदर सिंह रंधावा को वोट नहीं देगा और न ही सुखजिंदर रंधावा को गांव फतेह नंगल में बूथ लगाने दिया जाएगा। ग्रामीणों ने बताया कि हमारे गांव में गंदा पानी जमा हो गया है।

download

गंदा पानी निकालने के लिए बीडीओ धारीवाल ने टैंकर लगवाए थे, लेकिन सुखजिंदर सिंह रंधावा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर यह काम रुकवा दिया। जिससे ग्रामीण काफी नाराज हैं। अगर गांव में कोई बीमारी फैल जाए या गंदे पानी से किसी की मौत हो जाए तो भी चुनाव आयोग गांव में सफाई का काम नहीं करने देगा।


डीसी कार्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने कहा कि हमारे घरों का गंदा पानी रेलवे लाइन के माध्यम से छप्पर में जाता था। उन्होंने कहा कि रेलवे विभाग कुछ काम कर रहा है जिसके चलते पानी रोका गया है। जब यह पूरा मामला बीडीओ धारीवाल के संज्ञान में लाया गया तो उनके द्वारा भेजी गई टीम ने इस पर गौर किया और गांव से पानी निकालने के लिए टैंकर लगाए गए, लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने चुनाव प्रचार के दौरान बीडीओ गुरदासपुर से शिकायत की और कहा कि गांव काम चल रहा है।

ग्रामीणों ने कहा कि यह कोई शिकायत नहीं है। ग्रामीणों ने कहा कि अगर हमारे गांव में कोई बीमारी फैलती है या किसी का घर गिरता है या किसी की मौत होती है तो सुखजिंदर सिंह रंधावा जिम्मेदार होंगे। इसके खिलाफ कोर्ट भी जाएंगे और अर्जी दाखिल करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि आज डिप्टी कमिश्नर गुरदासपुर को एक मांग पत्र दिया गया है ताकि हमारे गांव से पानी निकलवाया जा सके।


इस संबंध में जानकारी देते हुए बीडीओ धारीवाल ने बताया कि गांव फतेह नंगल का पानी रेलवे लाइन से दूसरी ओर फेंक दिया गया है। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर हमने गांव का दौरा किया और टीमें भेजीं. गांव की हालत बहुत खराब थी. हमने उस जगह पर टैंकर लगाया और गांव से पानी निकालने का काम शुरू किया।

उन्होंने कहा कि यह कार्य केवल अस्थायी है ताकि ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान हो सके और जान-माल की कोई हानि न हो। लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी सुखजिंदर रंधावा की ओर से चुनाव आयोग से शिकायत की गई कि चुनाव प्रचार में काम किया जा रहा है।

उनका कहना है कि कोई काम नहीं हुआ क्योंकि ये टैंकर कुछ समय के लिए ही लगाए गए थे। चुनाव आयोग के बाद इसका पूरा एस्टीमेट बनाना था और दोबारा काम करना था. उन्होंने कहा कि शिकायतों के कारण हमें काम रोकना पड़ा।

About The Author

Advertisement

Latest News