कैबिनेट मंत्री ई.टी.ओ द्वारा हरियाणा पुलिस की बेरहमी की कड़ी निंदा

कैबिनेट मंत्री ई.टी.ओ द्वारा हरियाणा पुलिस की बेरहमी की कड़ी निंदा

चंडीगढ़, 22 फरवरी:   पंजाब के कैबिनेट मंत्री स. हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने हरियाणा पुलिस द्वारा नौजवान किसान शुभकरन सिंह की कथित तौर पर हत्या किए जाने पर रोष प्रकट करते हुए केंद्र सरकार से तुरंत कार्यवाही की माँग की है।  मंत्री स. हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने हरियाणा पुलिस की कार्यवाहियों की निंदा करते हुए कहा, […]

चंडीगढ़, 22 फरवरी:  

पंजाब के कैबिनेट मंत्री स. हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने हरियाणा पुलिस द्वारा नौजवान किसान शुभकरन सिंह की कथित तौर पर हत्या किए जाने पर रोष प्रकट करते हुए केंद्र सरकार से तुरंत कार्यवाही की माँग की है। 

मंत्री स. हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने हरियाणा पुलिस की कार्यवाहियों की निंदा करते हुए कहा, ‘‘यह बहुत ही चिंताजनक है कि हरियाणा पुलिस ने किसानों के खि़लाफ़ उस समय हिंसा की जब उनकी लीडरशिप केंद्रीय कृषि मंत्री श्री अर्जुन मुंडा के बातचीत के बुलावे पर विचार करने के लिए बैठक कर रही थी।’’  

मंत्री ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के किसानों को अपनी अधिकारों संबंधी माँगों के लिए शांतमयी ढंग से प्रदर्शन करने का लोकतांत्रिक अधिकार है। उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि पंजाब के किसानों को देश के बाकी हिस्सों की अपेक्षा बाँटने की कोशिशें इस क्षेत्र की स्थिरता को खतरे में डाल सकती हैं। उन्होंने कहा, ‘‘किसानों की माँगें क्षेत्रीय नहीं हैं, परन्तु देश भर के किसानों की चिंताओं को दिखाती हैं। उन्होंने आगे कहा कि पंजाब-हरियाणा सरहद पर किसानों को रोकने के लिए हरियाणा सरकार की चालें सत्ता के सरेआम दुरुपयोग को दर्शाती हैं।  

स. हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने कहा कि किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के दौरान शंभू और खिनौरी सरहद पर घटी घटनाओं ने हरियाणा सरकार द्वारा किसान के रोष प्रदर्शन को दबाने के लिए इस्तेमाल की जा रही भद्दी चालों का पर्दाफाश किया है और इससे हरियाणा के किसानों की सुरक्षा और अधिकारों संबंधी भी चिंता पैदा हो गई है।  

कैबिनेट मंत्री स. ई.टी.ओ ने मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व अधीन किसानों की भलाई के लिए पंजाब सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने मृतक किसान के परिवार के साथ हमदर्दी प्रकट करते हुए कहा कि पंजाब सरकार दुखी परिवार के साथ है और परिवार को हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।

Tags:

About The Author

Related Posts

Advertisement

Latest News

हरियाणा में बोगस वोटिंग पर 2 पूर्व CM आमने-सामने हरियाणा में बोगस वोटिंग पर 2 पूर्व CM आमने-सामने
हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सिरसा और रोहतक में बोगस वोटिंग पर दिए बयान पर पूर्व CM भूपेंद्र...
जम्मू में बस 150 फीट गहरी खाई में गिरी
लोगों ने फैसला कर लिया है, सर्वे आ चुका है कि आप 13-0 से जीत रही है: भगवंत मान
पंजाब के लोग 1 जून को अमित शाह की धमकी का जवाब देंगे, भाजपा की जमानत जब्त कराएंगे - केजरीवाल
चंडीगढ़ में बोले अरविंद केजरीवाल - अच्छे दिन आने वाले हैं, मोदी जी जाने वाले हैं
T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय अभियान शुरू, न्यूयॉर्क में ऐसा रहा पहला सेशन, 2 महीने बाद आए साथ
क्या था लाहौर घोषणापत्र, जिसके बाद पाक ने किया विश्वासघात, अब शरीफ ने कहा-हमारी गलती थी