एकजुट होकर ही गांवों को सुधारा जा सकता है : उपायुक्त

एकजुट होकर ही गांवों को सुधारा जा सकता है : उपायुक्त

बठिंडा, 13 जनवरी: डिप्टी कमिश्नर शौकत अहमद पारे ने जिले के अलग-अलग गांवों अमरगढ़, बलाहार विंझू, दान सिंह वाला, लहरा मोहब्बत, मंडी कलां, डियून और चौके का दौरा किया और वहां की पंचायतों की आम समस्याओं के अलावा अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की। अपने दौरे के दौरान उपायुक्त ने ग्राम पंचायतों से कहा कि […]

बठिंडा, 13 जनवरी: डिप्टी कमिश्नर शौकत अहमद पारे ने जिले के अलग-अलग गांवों अमरगढ़, बलाहार विंझू, दान सिंह वाला, लहरा मोहब्बत, मंडी कलां, डियून और चौके का दौरा किया और वहां की पंचायतों की आम समस्याओं के अलावा अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की।

अपने दौरे के दौरान उपायुक्त ने ग्राम पंचायतों से कहा कि एकजुट होकर ही ग्राम स्तर पर सुधार किया जा सकता है। इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि गांव के कुछ संयुक्त विकास कार्य आपसी सहयोग से ही किये जा सकते हैं।

इस अवसर पर उपायुक्त ने गांवों में पेयजल, तालाब, खड़ंजों, आवारा पशुओं, सड़क, सीवर, चकमार्ग आदि की समस्याएं सुनीं, जिनका शीघ्र समाधान करने का आश्वासन दिया गया। इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों से धान के पुआल प्रबंधन के बारे में भी जानकारी प्राप्त की. इस मौके पर उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि भविष्य में जिला प्रशासन आसपास के 1-2 गांवों को संयुक्त रूप से अलग से भूसा प्रबंधन डंप बनाने में पूरा सहयोग देगा। इसके अलावा उन्होंने ग्रामीणों से दिन-ब-दिन गिरते भूमिगत जल के स्तर को बचाने की भी अपील की।

इस दौरान उपायुक्त ने कृषि विभाग के पदाधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि किसानों को कृषि की नई तकनीक एवं फसलों के रख-रखाव की पूरी जानकारी हो। इस अवसर पर उन्होंने किसानों से विशेष अपील भी की कि वे अपनी फसलों के अधिक उत्पादन के लिए कृषि विभाग एवं कृषि विशेषज्ञों की सलाह के अनुसार आधुनिक तकनीक से खेती करने को प्राथमिकता दें।

इस अवसर पर उपायुक्त ने गांव डियून के किसान जगतार सिंह और गांव चाउके के किसान प्रेम सिंह के खेतों का भी दौरा किया, जो सरफेस सीडर से गेहूं की बिजाई कर रहे थे।

Tags:

About The Author

Advertisement

Latest News