यह सुनिश्चित किया जाए कि जनकल्याणकारी योजनाएं वृद्धजनों एवं दिव्यांगजनों तक पहुंचे

यह सुनिश्चित किया जाए कि जनकल्याणकारी योजनाएं वृद्धजनों एवं दिव्यांगजनों तक पहुंचे

बठिंडा, 10 जनवरी: डिप्टी कमिश्नर श्री शौकत अहमद पारे के निर्देशानुसार अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) मैडम पूनम सिंह ने स्थानीय जिला प्रशासन परिसर के मीटिंग हॉल में आरपीडब्ल्यूडी एक्ट, विकलांगों और वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं के मद्देनजर विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की गई। इस […]

बठिंडा, 10 जनवरी: डिप्टी कमिश्नर श्री शौकत अहमद पारे के निर्देशानुसार अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) मैडम पूनम सिंह ने स्थानीय जिला प्रशासन परिसर के मीटिंग हॉल में आरपीडब्ल्यूडी एक्ट, विकलांगों और वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं के मद्देनजर विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की गई। इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए समाज सेवी संस्थाओं से आवश्यक सुझाव भी लिये।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकार की योजनाएं बुजुर्गों व दिव्यांगों तक जमीनी स्तर पर पहुंचाना सुनिश्चित करें ताकि कोई भी पात्र लाभार्थी विभिन्न प्रकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठा सके। सरकार द्वारा विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं चलायी जा रही हैं योजनाओं से दूर नहीं रह सकते। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से यह भी कहा कि दफ्तरों में आने वाले सभी बुजुर्गों और दिव्यांगों को सम्मान दिया जाए और उनका काम प्राथमिकता के आधार पर अनिवार्य रूप से किया जाए।

इस दौरान मैडम पूनम सिंह ने जिला सामाजिक सुरक्षा पदाधिकारी को आदेश देते हुए कहा कि रेलवे विभाग के साथ समन्वय बनाकर बुजुर्गों एवं दिव्यांगों के लिए प्लेटफार्म एवं लिफ्ट की व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी ताकि उन्हें कोई परेशानी न हो। इस दौरान उन्होंने कहा कि रेलवे, बस स्टैंड, हनुमान चौक के अलावा शहर में ऐसे उपयुक्त स्थानों की व्यवस्था की जाए जहां बुजुर्गों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर के लिए विभिन्न प्रकार के साइन बोर्ड लगाए जाएं।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने वरिष्ठ नागरिकों की समस्याएं भी सुनीं जिनका शीघ्र समाधान करने का आश्वासन दिया गया। उन्होंने जिला सामाजिक सुरक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वरिष्ठ नागरिकों के साथ समन्वय स्थापित कर बुजुर्गों एवं दिव्यांगों की सहायता के लिए कार्य योजना तैयार करना सुनिश्चित करें

इस अवसर पर जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी मैडम जसबीर कौर, अधीक्षक मैडम गुलशन मेहता के अलावा पुलिस, स्वास्थ्य, शिक्षा और विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Tags:

About The Author

Advertisement

Latest News