पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपना वादा किया पूरा , शुभकरण की बहन ने जॉइन की पंजाब पुलिस

2 दिन पहले मिला था नियुक्ति पत्र

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपना वादा किया पूरा , शुभकरण की बहन ने जॉइन की पंजाब पुलिस

फसलों के लिए एमएसपी गारंटी को लेकर हरियाणा सीमा पर मारे गए किसान शुभकरण सिंह की बहन गुरप्रीत कौर आज नौकरी ज्वाइन करेंगी। पंजाब सरकार ने दो दिन पहले ही उन्हें पुलिस विभाग में नियुक्ति दी है। जानकारी के मुताबिक, उनकी सभी मेडिकल प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं। किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि वह आज नौकरी ज्वाइन कर सकती हैं, उन्हें इस संबंध में आदेश मिल चुके हैं।

GSB05p5W4AAX5dI

पंजाब के किसान फरवरी से फसलों के एमएसपी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। 21 फरवरी को खनौरी बॉर्डर पर किसान शुभकरण की मौत हो गई थी। उस समय कहा गया था कि शुभकरण की मौत पुलिस की गोली लगने से हुई है। जबकि हाईकोर्ट के आदेश पर गठित कमेटी ने कोर्ट को बताया है कि शुभकरण की मौत शॉटगन से हुई है। हालांकि, पुलिस शॉटगन नहीं चलाती।

शुभकरण सिंह की मौत को किसानों ने प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद पंजाब सरकार ने किसान के परिवार को एक करोड़ का चेक और उसकी बहन को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की। पंजाब सरकार ने बीते दिनों ये दोनों वादे पूरे कर दिए।

बता दें कि किसान जत्थे बंदियों और शुभकरण के पारिवारिक मेंबरों द्वारा आर्थिक मदद और उसकी बहन गुरप्रीत कौर को सरकारी नौकरी की मांग की जा रही थी और बठिंडा में 12 जुलाई को डी सी दफ्तर के सामने प्रदर्शन करने ऐलान किया गया था।

हालांकि इससे पहले ही पंजाब सरकार द्वारा शुभकरण के परिवार को एक करोड़ रुपए आर्थिक मदद और बहन गुरप्रीत कौर को सरकारी नौकरी का जॉइन लेटर दे दिया। वहीं आज गुरप्रीत कौर द्वारा बठिंडा पुलिस लाइन में सरकारी नौकरी जॉइन कर ली। इस मौके पर गुरप्रीत कौर ने पंजाब सरकार का धन्यवाद किया और भारी मन से शुभकरण को इंसाफ देन की मांग की।

Latest News

हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा , सरकार ने महंगाई भत्ता बढ़ाया हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा , सरकार ने महंगाई भत्ता बढ़ाया
हरियाणा सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। बुधवार (23 अक्टूबर) को सरकार ने कर्मचारियों...
" किताब के चक्कर में ईमान बेच गई " बबीता फोगाट का साक्षी मलिक पर पलटवार
बेंगलुरु में बारिश से गिरी 7 मंजिला इमारत , 5 मौतें
आज केंद्र सरकार से मिलेंगे पंजाब के शैलर मालिक , धान लिफ्टिंग के मामले को लेकर होगी बैठक
DGP गौरव यादव कानून व्यवस्था को लेकर अफसरों से लेंगे फीडबैक
अब इंडिगो-विस्तारा, AI की 30 फ्लाइट्स में बम की धमकी:8 दिन में 120 से ज्यादा विमानों को धमकियां
फाजिल्का में स्कूल वैन से गिरकर बच्चे की मौत ,मोड़ आने पर अचानक खुला दरवाजा..