स्कूल ऑफ एमिनेंस के विद्यार्थियों ने बठिंडा मिलिट्री स्टेशन का दौरा किया।

स्कूल ऑफ एमिनेंस के विद्यार्थियों ने बठिंडा मिलिट्री स्टेशन का दौरा किया।

बठिंडा, 30 दिसंबर: ब्लैक चार्जर ब्रिगेड, भारतीय सेना/सपत शक्ति कमांड/बठिंडा चेतक कोर, हेल्स एंजल्स सब एरिया की ओर से पंजाब के तत्वावधान में जिला प्रशासन बठिंडा के सहयोग से युद्ध का सामना करने के लिए भारतीय सेना की क्षमताओं के शैक्षिक प्रदर्शन के मद्देनजर चुनौतियाँ। पांच जिलों के प्रतिष्ठित सरकारी स्कूलों के छात्रों को “जीवन […]

बठिंडा, 30 दिसंबर: ब्लैक चार्जर ब्रिगेड, भारतीय सेना/सपत शक्ति कमांड/बठिंडा चेतक कोर, हेल्स एंजल्स सब एरिया की ओर से पंजाब के तत्वावधान में जिला प्रशासन बठिंडा के सहयोग से युद्ध का सामना करने के लिए भारतीय सेना की क्षमताओं के शैक्षिक प्रदर्शन के मद्देनजर चुनौतियाँ। पांच जिलों के प्रतिष्ठित सरकारी स्कूलों के छात्रों को “जीवन के विशेष तरीके” के लिए भारतीय सेना में शामिल होने के लिए युवा मन को जागृत करने के लिए बठिंडा सैन्य स्टेशन का दौरा कराया गया।

इस दौरे के दौरान, छात्रों को विभिन्न संगठनों से परिचित कराया गया और भारतीय सेना के आउटरीच कार्यक्रम ने युवा और प्रभावशाली दिमागों को साहस और उत्साह से भरे एक सफल कैरियर मार्ग के रूप में सशस्त्र बलों को चुनने के लिए प्रेरित किया। इस बीच, बच्चों को गरजते हुए टी-90 भीष्म युद्धक टैंक, बीएमपी-II इन्फैंट्री कॉम्बैट वाहन, वायु रक्षा बंदूकें, रडार, आर्टिलरी बंदूकें और आखिरी लड़ाई के लिए पैदल सेना के उपकरणों का एक गतिशील प्रदर्शन देखने का अवसर दिया गया। इसमें एक सिम्युलेटेड युद्ध स्थिति का प्रदर्शन और ये उपकरण अपनी युद्धक भूमिकाएँ कैसे निभाते हैं, भी शामिल है।

इस अवसर पर छात्रों ने भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ वीरता पुरस्कार विजेताओं सहित विभिन्न अन्य अधिकारियों और सैनिकों से भी बातचीत की, जिन्होंने उन्हें प्रेरित किया और सेना की जीवन शैली के बारे में जानकारी दी। राष्ट्र की सेवा में भारतीय सेना, अगली पीढ़ी को अपने सशस्त्र बलों के माध्यम से देश की सेवा करने और एक अनोखा और कम सामान्य जीवन जीने के लिए प्रेरित करने के लिए इस प्रदर्शनी का आयोजन करती है।

Tags:

About The Author

Advertisement

Latest News

हरियाणा में बोगस वोटिंग पर 2 पूर्व CM आमने-सामने हरियाणा में बोगस वोटिंग पर 2 पूर्व CM आमने-सामने
हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सिरसा और रोहतक में बोगस वोटिंग पर दिए बयान पर पूर्व CM भूपेंद्र...
जम्मू में बस 150 फीट गहरी खाई में गिरी
लोगों ने फैसला कर लिया है, सर्वे आ चुका है कि आप 13-0 से जीत रही है: भगवंत मान
पंजाब के लोग 1 जून को अमित शाह की धमकी का जवाब देंगे, भाजपा की जमानत जब्त कराएंगे - केजरीवाल
चंडीगढ़ में बोले अरविंद केजरीवाल - अच्छे दिन आने वाले हैं, मोदी जी जाने वाले हैं
T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय अभियान शुरू, न्यूयॉर्क में ऐसा रहा पहला सेशन, 2 महीने बाद आए साथ
क्या था लाहौर घोषणापत्र, जिसके बाद पाक ने किया विश्वासघात, अब शरीफ ने कहा-हमारी गलती थी