पंजाब के लोग 1 जून को अमित शाह की धमकी का जवाब देंगे, भाजपा की जमानत जब्त कराएंगे - केजरीवाल

हम भगत सिंह के चेले हैं, वे हमें जेल से डरा नहीं सकते, हम भाजपा के ज़ुल्म के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे

पंजाब के लोग 1 जून को अमित शाह की धमकी का जवाब देंगे, भाजपा की जमानत जब्त कराएंगे - केजरीवाल

फतेहगढ़ साहिब/ चंडीगढ़, 29 मई

आम आदमी पार्टी(आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को फतेहगढ़ साहिब लोकसभा क्षेत्र से आप उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह जीपी के लिए प्रचार किया। केजरीवाल ने आप उम्मीदवार के साथ मंडी गोबिंदगढ़ में एक बड़ा रोड शो किया और लोगों से गुरप्रीत जीपी को जिताने की अपील की। रोड शो में आप विधायक गुरिंदर सिंह गैरी वड़िंग भी मौजूद थे।02 (1)

रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आपने सभी पार्टी की उम्मीदवारों को मौका दिया, लेकिन किसी ने आपके लिए कुछ नहीं किया और न ही आपके हकों के लिए संसद में आवाज उठाई। इसलिए इस बार आप उन सभी को नकार दो और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को रिकॉर्ड अंतर से जिताओ। हमारे उम्मीदवार आपके सभी समस्याओं को समझते हैं। ये आपके मसले को संसद में उठाएंगे और आपके हक के लिए केन्द्र सरकार से लड़ेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि मैं आपसे देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने की अपील करने आया हूं। आप लोगों ने दो साल पहले विधानसभा में हमें भारी बहुमत दिया था। 117 में से 92 सीट दिए थे। ये लोकसभा चुनाव हैं। इस बार हमें केंद्र में मजबूत कर दो। सभी 13 सीटें आम आदमी पार्टी को जीता दो। हमारे सभी सांसद पंजाब के लोगों की आवाज उठाएंगे और केंद्र से संबंधित सारे मसलों का हल करवाएंगे। जब हमारे पंजाब से 13 सांसद होंगे तो केंद्र सरकार पंजाब का ₹1 भी फंड नहीं रोक सकती। 

केजरीवाल ने कहा कि मैं आपसे भाजपा की तानाशाही और गुंडागर्दी खत्म करने के लिए भी 13 सीटें मांग रहा हूं। भाजपा पंजाब के साथ बहुत बुरा कर रही है। पंजाब के हजारों करोड़ रुपए फंड रोक रखी है। अभी दो दिन पहले अमित शाह ने पंजाब के लोगों को धमकी दी है कि 4 जून के बाद वह  पंजाब की आप सरकार को गिरा देंगे और मुख्यमंत्री भगवंत मान को हटा देंगे। इसलिए भाजपा को किसी भी कीमत पर वोट मत करना। इस बार 1 जून को आम आदमी पार्टी को वोट देकर अमित शाह की धमकी का जवाब दें।

01

केजरीवाल ने कहा कि 2022 में आपने पंजाब में आम आदमी पार्टी की ईमानदार सरकार को चुना, जिसके कारण पिछले दो सालों में यहां कई बड़े-बड़े काम हुए। अब लोगों को मुफ्त बिजली मिल रही है। जगह-जगह मोहल्ला क्लीनिक और स्कूल ऑफ एमिनेंस बन रहे है। पहली बार बिना सिफारिश और रिश्वत के करीब 50000 नौजवानों को सरकारी नौकरी मिली। यह सब इसलिए संभव हुआ क्योंकि आम आदमी पार्टी की सरकार ईमानदार है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में सिर्फ पंजाब और दिल्ली में ही बिजली मुफ्त है क्योंकि आम आदमी पार्टी की सरकार ईमानदार है। वहीं भाजपा शासित राज्य गुजरात, हरियाणा, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में बिजली बहुत महंगी है। 

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा हमें ईडी-सीबीआई और जेल से डराने की कोशिश कर रही है, लेकिन हम भगत सिंह के चेले हैं, वे हमें से डरा नहीं सकते। हम भाजपा के ज़ुल्म के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव की घोषणा होने के ठीक बाद उन्होंने हमें जेल भेज दिया क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी को डर था कि अगर केजरीवाल पूरे देश में घूम कर प्रचार करेगा तो भाजपा की बहुत सीटें कम हो जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले मुझे भ्रष्टाचारी कहते हैं, लेकिन मैं कहता हूं कि अगर केजरीवाल ईमानदार नहीं है तो इस दुनिया में कोई भी ईमानदार नहीं है।

Advertisement

Latest News