PM मोदी की रैली-जालंधर में किसानों ने धरना लगाया

पंजाब CM मालिक का आदेश लेने तिहाड़ जेल गए

PM मोदी की रैली-जालंधर में किसानों ने धरना लगाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल में रैली करने के बाद पंजाब पहुंचे हैं। सबसे पहले उन्होंने गुरदासपुर में रैली की। यहां उन्होंने कहा कि कांग्रेस जब पंजाब में सत्ता में थी, तो आदेश कहां से आते थे। रिमोट कंट्रोल किसके पास था, लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आदेश मारने से इनकार कर दिया। सैनिक होने के कारण उन्होंने राष्ट्र हितों पर चलने का फैसला किया।

download (16)

केंद्र के आदेश मानने से मना कर दिया। उसका परिणाम क्या हुआ, उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया। पंजाब का ये अपमान कोई भूल सकता है। दुर्भाग्य से आज भी पंजाब को रिमोट से चलाने की कोशिश हो रही है। आज सीएम खुद फैसले नहीं ले सकते।

इनके मालिक जले गए तो पंजाब की व्यवस्था ठप पड़ने लगी। यहां के मुख्यमंत्री को सरकार चलाने के लिए दिल्ली जेल जाना पड़ा। इंडी गठबंधन वाले पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं।

अब पीएम जालंधर में उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू के समर्थन में रैली कर वोट की अपील करेंगे।

PM मोदी के आने से पहले किसानों ने गुरदासपुर में रैली स्थल की तरफ कूच करना शुरू कर दिया। रास्ते में ही पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इसके अलावा जालंधर में कुछ किसान नेताओं को पुलिस ने घर में नजरबंद किया है।

मैं देश नहीं झुकने दूंगा: मोदी

उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य रहा है पंजाब की धरती पर काम करने का। मुझे सौगंध इस मिट्‌टी की, मैं देश नहीं झुकने दूंगा, मैं देश नहीं रुकने दूंगा।

ये विश्व में जाकर कहते हैं भारत कोई राष्ट्र ही नहीं है। अयोध्या में 500 साल बाद भव्य राम मंदिर बना, लेकिन कांग्रेस ने इसका बहिष्कार किया।

राम मंदिर के लिए लड़ने वाला सबसे पहला व्यक्ति सिख था। इस बार राम मंदिर के कार्यक्रम में वे मौजूद थे।

About The Author

Advertisement

Latest News