उत्तर कोरिया ने अडंरवॉटर परमाणु हथियारों का किया परीक्षण…

उत्तर कोरिया ने अडंरवॉटर परमाणु हथियारों का किया परीक्षण…

North korea nuclear weapon testing उत्तर कोरिया ने एक और सैन्य सफलता हासिल कर ली है। उत्तर कोरियाई मीडिया रिपोर्ट की माने तो उत्तर कोरिया ने अंडरवॉटर परमाणु हथियारों का परीक्षण किया है। शुक्रवार को प्योंगयांग ने कहा कि वाशिंगटन, सियोल और टोक्यो ने ही परीक्षण के लिए हमें उकसाया है। वे क्षेत्रीय स्थिति में […]

North korea nuclear weapon testing

उत्तर कोरिया ने एक और सैन्य सफलता हासिल कर ली है। उत्तर कोरियाई मीडिया रिपोर्ट की माने तो उत्तर कोरिया ने अंडरवॉटर परमाणु हथियारों का परीक्षण किया है। शुक्रवार को प्योंगयांग ने कहा कि वाशिंगटन, सियोल और टोक्यो ने ही परीक्षण के लिए हमें उकसाया है। वे क्षेत्रीय स्थिति में हस्तक्षेप कर रहे हैं। वह इसे अस्थिर करना चाहते हैं। तीनों देश हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर रहे है। पिछले सप्ताह ही अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया ने संयुक्त सैन्य अभ्यास किया था। तीनों देशों की नजदीकियों के कारण ही तानाशाह किम जोंग उन बौखलाया हुआ था और उसने परीक्षण कर संयुक्त अभ्यास का जवाब दिया।

Read also: लिवर से जुड़ी गंभीर बीमारी है अल्कोहलिक हेपेटाइटिस, जानें इसके लक्षण, कारण और बचाव

इससे पहले भी प्योंगयांग ने दावा किया था, कि उन्होंने हेइल-5-23 का परीक्षण किया है। कोरिया ने रविवार को दावा किया था कि उन्होंने मध्यवर्ती दूरी वाली बैलिस्टिक मिसाइले तैनात की है। तानाशाह उन ने कई बार साफ किया है कि उन्होंने क्षेत्र में शांति बनाए रखना का समझौता अब खत्म कर दिया है। तानाशाह का कहना है कि वह अपनी सुरक्षा के लिए तैयारी कर रहा है। जनवरी की शुरुआत में ही उत्तर कोरिया ने पश्चिमी तट किनारे से तोप के लगभग 90 गोले दागे थे। उत्तर कोरिया ने लगातार 3 दिन तक लाइव फायर का अभ्यास किया था। इस वजह से दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया के रिश्तों में एक बार फिर तनाव उत्पन्न हो गया था। दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ (जेसीएस) ने बताया था कि उत्तरी सीमा के पास स्थित बफर जोन में तोपों से लगातार गोलीबारी की गई थी। दोनों कोरियाई देशों के बीच तनाव को कम करने और शांति स्थापति करने के लिए समझौता हुआ था, जिसके तहत बफर जोन स्थापित किया गया था।

North korea nuclear weapon testing

About The Author

Advertisement

Latest News

कंगना रनोट को CISF महिला जवान ने थप्पड़ मारा कंगना रनोट को CISF महिला जवान ने थप्पड़ मारा
हाल ही में हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा चुनाव जीतने वालीं कंगना रनोट को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तैनात CISF...
पंजाब में एक बार फिर चुनावी जंग , 5 विधानसभा सीटों पर होंगे उपचुनाव
JJP के बागी 2 MLA सैनी के डिनर में पहुंचे; जजपा दोनों के खिलाफ दलबदलू याचिका दे चुकी
हरियाणा में आंधी-बूंदाबांदी, पंजाब में बारिश का अलर्ट
NDA गठबंधन की जेपी नड्डा के घर आज बैठक, चुनाव आयोग आज राष्ट्रपति को सौंपेगा सांसदों के नाम की लिस्ट
सरकार बनाएंगे या विपक्ष में बैठेंगे, आज शाम को तय होगा
पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को इस्तीफा सौंपा