दिव्यांगजनों के बैकलॉग को जल्द पूरा करने के लिए तेज़ी से की जा रही है कार्यवाही: डॉ. बलजीत कौर  

दिव्यांगजनों के बैकलॉग को जल्द पूरा करने के लिए तेज़ी से की जा रही है कार्यवाही: डॉ. बलजीत कौर  

चंडीगढ़, 9 जनवरी: दिव्यांगजनों के बैकलॉग को जल्द पूरा करने के लिए कार्यवाही तेज़ी से की जा रही है। इसका प्रगटावा सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास संबंधी मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने आज दिव्यांगजनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान किया।   कैबिनेट मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व […]

चंडीगढ़, 9 जनवरी:

दिव्यांगजनों के बैकलॉग को जल्द पूरा करने के लिए कार्यवाही तेज़ी से की जा रही है। इसका प्रगटावा सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास संबंधी मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने आज दिव्यांगजनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान किया।  

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के दिव्यांगजनों को सक्षम बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी श्रृंखला के अंतर्गत आज बैठक के दौरान विशेष मुख्य सचिव सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास श्रीमति राजी पी. श्रीवास्तवा और सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग के डिप्टी डायरेक्टर श्री अमरजीत सिंह भुल्लर के साथ दिव्यांगजऩों के बैकलॉग के पदों को जल्द भरने के लिए विचार-विमर्श किया गया।  

दिव्यांगजनों के प्रतिनिधियों ने बैकलॉग के पद भरने सम्बन्धी, यातायात भत्ता बढ़ाने सम्बन्धी, मुफ़्त पढ़ाई की सुविधा देने सम्बन्धी, जमालपुर में कॉलेज पढऩे वाली लड़कियों के लिए होस्टल की सुविधा, मुफ़्त लिखारी का प्रबंध करने सम्बन्धी, पैंशन बढ़ाने सम्बन्धी, दिव्यांग खिलाडिय़ों सम्बन्धी, राज्य की सरकारी बसों की जहाँ तक मंजिल है वहाँ तक मुफ़्त सेवा और एक सहायक का किराया मुफ़्त करने सम्बन्धी, बसों में आरक्षित सीटें रखने सम्बन्धी , माँगें रखी।  

डॉ. बलजीत कौर ने एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को जायज माँगों के समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार अलग-अलग विभागों में दिव्यांग वर्ग के लिए आरक्षित पदों के बैकलॉग को भरने के लिए पूरी निष्ठा एवं लगन से काम कर रही है।  

मंत्री ने सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों को रोजग़ार सृजन और प्रशिक्षण विभाग के साथ स्पैशल रोजग़ार मेले लगवाने के लिए तालमेल करने के आदेश दिए, जिससे दिव्यांगजनों के बैकलॉग सम्बन्धी प्रक्रिया जल्द मुकम्मल की जा सके।  

उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिए कि सभी विभागों के साथ रेगुलर बैठकें कर बैकलॉग सम्बन्धी कार्यवाही की जाए।  

Tags:

About The Author

Advertisement

Latest News