एस.जी.पी.सी (बोर्ड) आगामी चुनाव के लिए वोट बनाने हेतु 13 एवं 14 जनवरी को विशेष शिविर लगाये जायेंगे-उपायुक्त

एस.जी.पी.सी (बोर्ड) आगामी चुनाव के लिए वोट बनाने हेतु 13 एवं 14 जनवरी को विशेष शिविर लगाये जायेंगे-उपायुक्त

अमृतसर 11 जनवरी 2024.. शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ;बोर्डद्ध के चुनाव के लिए बनाए गए पोलिंग बूथ सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूलए महल और स्कूल ऑफ एमिनेंस छेहरटा का दौरा किया और वहां बैठे बीएलओ से जानकारी हासिल की। इस संबंध में जिला निर्वाचन पदाधिकारी.सह.उपायुक्त श्री घनशाम थोरी ने कर्मचारी को घर-घर जाकर वोट दर्ज करने […]

अमृतसर 11 जनवरी 2024..

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ;बोर्डद्ध के चुनाव के लिए बनाए गए पोलिंग बूथ सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूलए महल और स्कूल ऑफ एमिनेंस छेहरटा का दौरा किया और वहां बैठे बीएलओ से जानकारी हासिल की।

इस संबंध में जिला निर्वाचन पदाधिकारी.सह.उपायुक्त श्री घनशाम थोरी ने कर्मचारी को घर-घर जाकर वोट दर्ज करने का निर्देश दियाए ताकि कोई भी मतदाता मतदान से वंचित न रहेण् जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी जिला रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे जिले में समूह 11 विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों में नियुक्त समूह बूथ स्तर के अधिकारियों द्वारा अपने संबंधित मतदान केंद्रों पर 13.01.2024 ; शनिवारद्ध को स्रोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति चुनाव के लिए अधिकतम संख्या में वोट डालें। प्रातः 10.00 बजे से अपराह्न 01.00 बजे तक ;लोहड़ी के त्यौहार को ध्यान में रखते हुएद्ध एवं 14.01.2024 ;रविवारद्ध को प्रातः 10.00 बजे से सायं 04.00 बजे तक विशेष शिविर लगाना। उन्होंने कहा कि केशधारी सिख मतदाताओं का अधिक से अधिक निबंधन कराया जायेण् इस प्रयोजन के लिए 21.10.2023 को 21 वर्ष की आयु पूरी करने वाले केशधारी सिख आवेदकों को पात्र माना जाएगा।

श्री थोरी ने कहा कि सभी बूथ लेवल अधिकारी विशेष शिविर की तिथि और समय के अनुसार अपने मतदान केंद्र पर उपस्थित रहेंगे और प्राप्त होने वाले फॉर्मों का साइड-बाय-साइड सत्यापन करेंगे (केसाधारी सिखों के लिए) (नियम 3(1) )). ऐसे प्रत्येक फॉर्म पर आवेदक की एक हालिया रंगीन तस्वीर (स्वयं सत्यापित) लगाई जाएगी और आवेदक के पहचान दस्तावेज की एक प्रति के साथ संलग्न की जाएगी।

बूथ लेवल ऑफिसर द्वारा फॉर्म का सत्यापन करने के लिए विधानसभा निर्वाचक नामावली से आवेदक का नामए संबंधित आवेदक का मकान नंबर और वोटर कार्ड नंबर का पता लगाकर बीएलओ को आवेदन करना होगा। आपके सत्यापन रिपोर्ट में फॉर्म पर लिखा जाना है जिन मतदाताओं का नाम पहले से ही विधानसभा सूची में दर्ज हैए उन्हें घर.घर जाकर सत्यापन करने की जरूरत नहीं हैण् जिन आवेदकों का नाम विधानसभा सूची में भी नहीं हैए उनके गुरुद्वारा मतदाता सूची फॉर्म के साथ.साथ फॉर्म नं. 6 की प्रतिपूर्ति भी की जानी चाहिए। इस प्रकार जब आप नं. बनाते हैं। 6 का वेरिफिकेशन करेंगे तो गुरुद्वारा वोटर लिस्ट फॉर्म का भी वेरिफिकेशन हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि विशेष शिविर के दिन एवं उसके बाद प्रत्येक दिन ;दैनिक आधार परद्ध प्रत्येक पटवारी अपने अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी विधानसभा मतदान केन्द्रों के प्रत्येक बूथ लेवल अधिकारी से प्रतिदिन संवाद करेंगे तथा बूथ लेवल अधिकारी से जानकारी प्राप्त करेंगे। होय प्रपत्र एकत्रित करेंगे तथा ग्रामवार अपना रजिस्टर संधारित करेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि शहरी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के बूथ लेवल अधिकारियों ;नियम ((3)1) से प्राप्त प्रपत्रों को सत्यापन के बाद संबंधित सेक्टर अधिकारी के माध्यम से निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों से एकत्र किया जाएगाए जहां ऐसे प्रपत्र निर्वाचन कानूनगो द्वारा एकत्र किए जाते हैं। और चुनाव सेल स्टाफ बोर्ड चुनावों को निर्वाचन क्षेत्र के अनुसार वितरित किया जाएगा और इस कार्यालय के नोटिस के तहत संबंधित पुनरीक्षण अधिकारियों को भेजा जाएगा। अतिरिक्त उपायुक्त श्री हरप्रीत सिंहए मुख्य प्रशासक पुड्डा श्री रज़ात ओबेरॉयए चुनाव अधिकारी श्री सौरव खोसला और इस अवसर पर अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

Tags:

About The Author

Advertisement

Latest News

कंगना रनोट को CISF महिला जवान ने थप्पड़ मारा कंगना रनोट को CISF महिला जवान ने थप्पड़ मारा
हाल ही में हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा चुनाव जीतने वालीं कंगना रनोट को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तैनात CISF...
पंजाब में एक बार फिर चुनावी जंग , 5 विधानसभा सीटों पर होंगे उपचुनाव
JJP के बागी 2 MLA सैनी के डिनर में पहुंचे; जजपा दोनों के खिलाफ दलबदलू याचिका दे चुकी
हरियाणा में आंधी-बूंदाबांदी, पंजाब में बारिश का अलर्ट
NDA गठबंधन की जेपी नड्डा के घर आज बैठक, चुनाव आयोग आज राष्ट्रपति को सौंपेगा सांसदों के नाम की लिस्ट
सरकार बनाएंगे या विपक्ष में बैठेंगे, आज शाम को तय होगा
पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को इस्तीफा सौंपा