बिजली मंत्री द्वारा पी.एस.पी.सी.एल को गर्मियों की चुनौतियों के लिए आगामी प्रबंध करने के निर्देश  

बिजली मंत्री द्वारा पी.एस.पी.सी.एल को गर्मियों की चुनौतियों के लिए आगामी प्रबंध करने के निर्देश  

चंडीगढ़, 9 जनवरी:  पंजाब के बिजली मंत्री श्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने आज पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन (पी.एस.पी.सी.एल) को आदेश दिए कि गर्मियों के सीजन के दौरान पैदा होने वाली चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए पहले से ही प्रबंध कर लिए जाएँ जिससे राज्य के लोगों को निर्विघ्न बिजली सप्लाई देने सम्बन्धी किसी किस्म की […]

चंडीगढ़, 9 जनवरी:  
पंजाब के बिजली मंत्री श्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने आज पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन (पी.एस.पी.सी.एल) को आदेश दिए कि गर्मियों के सीजन के दौरान पैदा होने वाली चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए पहले से ही प्रबंध कर लिए जाएँ जिससे राज्य के लोगों को निर्विघ्न बिजली सप्लाई देने सम्बन्धी किसी किस्म की दिक्कत का सामना न करना पड़े।  
यहाँ पी.एस.पी.सी.एल के अधिकारियों के साथ लगभग तीन घंटे चली मीटिंग के दौरान बिजली मंत्री ने मैनेजमेंट को गर्मियों में बिजली की संभावित माँग बढऩे के मद्देनजऱ ज़रुरी साजो-सामान और बुनियादी ढांचे की खरीद के लिए टैंडर प्रक्रिया को जल्द से जल्द मुकम्मल करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्धी सभी औपचारिक कार्यवाहियाँ समय-पर मुकम्मल कर ली जाएँ, जिससे गर्मियों के दौरान बिजली की बढ़ती मांग को पूरा करने में पी.एस.पी.सी.एल को किसी किस्म की दिक्कत का सामना न करना पड़े।  
इसी दौरान पी.एस.पी.सी.एल की कारगुज़ारी से सम्बन्धित अलग-अलग मापदण्डों की समीक्षा करते हुए कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने सम्बन्धित अधिकारियों को लोगों को सेवाएं पहुँचाने की गति को तेज करने और जिन क्षेत्रों में नुकसान का सामना करना पड़ रहा है वहां नुकसान घटाने के लिए विशेष प्रयास करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि पहल के आधार पर कार्यवाही करते हुए खऱाब मीटरों से सम्बन्धित औसतन बिलों के मामलों के निपटारे को एक महीने के अंदर-अंदर सुनिश्चित बनाया जाए।  
बिजली मंत्री ने विभाग के मुख्य इंजीनियरों को भी निर्देश दिए कि वह सम्बन्धित डिवीजऩ अधिकारियों के साथ महीनावार समीक्षा बैठकें करें, जिससे विभाग की कारगुज़ारी में और अधिक सुधार लाया जा सके। उन्होंने साथ ही कहा कि मुख्य इंजीनियरों द्वारा भविष्य में एक-दूसरे से सम्बन्धित दफ्तरों के काम-काज का भी निरीक्षण किया जाएगा। 
बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने मीटिंग के दौरान अधिकारियों को नये साल की बधाई देते हुए भरोसा प्रकट किया कि जिस तरह विभाग द्वारा साल 2023 के दौरान अनेकों चुनौतियों का सामना करते हुए नये रिकॉर्ड कायम किए गए, उसी तरह साल 2024 के दौरान भी बिजली विभाग राज्य की तरक्की की रास्तों को रौशन करने में अहम रोल निभाएगा।  
मीटिंग में अतिरिक्त मुख्य सचिव (बिजली) श्री तेजवीर सिंह, सी.एम.डी पी.एस.पी.सी.एल श्री बलदेव सिंह सरां, डायरैक्टर डिस्ट्रीब्यूशन श्री  डी.पी.एस गरेवाल, डायरैक्टर जनरेशन श्री  परमजीत सिंह और चीफ़ इंजीनियर उपस्थित थे।

Tags:

About The Author

Advertisement

Latest News