पलवल में बैंक मैनेजर ने ठगा किसान:8 लाख रुपए का लोन किया मंजूर

Bank Manager Cheated Farmer

Bank Manager Cheated Farmer

पलवल में एक को-ऑपरेटिव सोसाइटी बैंक के मैनेजर ने भैंस खरीदने के लिए लोन दिलाने के नाम पर किसान से आठ लाख रूपए ठग लिए। धोखाधड़ी का पता चलने पर किसान ने जब पैसे वापस मांगे तो मैनेजर ने गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने किसान की शिकायत पर बैंक मैनेजर के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चांदहट थाना प्रभारी दलबीर सिंह के अनुसार, थंथरी गांव निवासी ज्ञान सिंह ने शिकायत की है कि वर्ष 2020 में उसे डेयरी खोलने के लिए आठ लाख रुपए की जरूरत थी। उसने अपनी भूमि पर आठ लाख रुपए लोन लेने के लिए अमरपुर गांव स्थित सोसाइटी बैंक में आवेदन किया। लोन स्वीकृत होने पर दो लाख रुपए पहली किस्त के रूप में मिले। वे रुपए बैंक मैनेजर जगन तेवतिया ने वापस ले लिया।

कहा कि 50 हजार रुपए पहले से लिए लोन में कटे, उसकी एनओसी के लिए एक लाख रुपए, नया लोन देने का 10 प्रतिशत कमीशन 80 हजार रुपए और 20 हजार रुपए भैंसों के बीमा के हैं। किसान ने बैंक मैनेजर से कहा कि लोन देने में 10 प्रतिशत कमीशन नहीं होता और एनओसी देने के भी ज्यादा पैसे लिए हैं। भैंस का बीमा भी 225 रुपए में होता है। धोखाधड़ी से उससे दो लाख रुपए ऐंठे गए हैं।

किसान सितंबर 2020 में पैसे वापस लेने गया तो बैंक मैनेजर ने उसे गालियां दीं, लेकिन पैसे नहीं दिए। कहा कि वह जो भी लोन देते हैं, उसका कमीशन लेते हैं। किसान का आरोप है कि उसने लोन की सारी किस्त मैनेजर को दी हैं। लोन भरने के बाद भी अभी तक उसे न तो कोई रसीद मिली है और न ही एनओसी दी गई है।

READ ALSO:कांग्रेसी MLA खैहरा की जमानत नहीं होगी रद्द:पंजाब सरकार को झटका

मैनेजर ने किसान को धमकी भी दी कि यदि उसने कोई कानूनी कार्रवाई करवाने की कोशिश की तो सड़क हादसे में उसे मरवा देगा या किसी झूठे केस में फंसा देगा। किसान का कहना है कि उसने हलका पटवारी के पास जाकर देखा तो उसकी जमाबंदी पर आठ लाख रुपए का लोन दर्ज है। जबकि, उसे आठ लाख रुपए मिले ही नहीं।

Bank Manager Cheated Farmer

About The Author

Advertisement

Latest News