चुनौती को चुनौती देना मेरे DNA में : Pm Modi

लगातार तीसरी बार सरकार बनना बड़ी बात

चुनौती को चुनौती देना मेरे DNA में : Pm Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मॉस्को दौरे के दूसरे दिन मॉस्को में भारतवंशियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा- चुनौती को चुनौती देना मेरे DNA में है। आज दुनिया भारत का विकास आश्चर्यचकित है। हमारे पास दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप सिस्टम है।

GSBtLS1bgAEEVVQ

 

पीएम ने कहा- भारत-रूस के बीच अनोखा रिश्ता है। रूस का नाम सुनते ही भारतीयों के मन में आता है, हमारा सुख-दुख का साथी।

पीएम ने कहा- मैं अपने साथ हिंदुस्तान की मिट्टी की महक लेकर आया हूं। 140 करोड़ देशवासियों का प्यार लेकर आया हूं उनकी शुभकामनाएं आपके लिए लेकर आया हूं।

तीसरी बार PM बनने के बाद मेरा पहला संवाद मॉस्को में हो रहा है। मुझे आज शपथ लिए पूरा एक महीना हो गया है। मैंने प्रण लिया था, मैं तीसरी टर्म मे तीन गुणा रफ्तार से काम करूंगा।

मोदी बोले- अपने विदेशी दोस्तों के सामने भारत का जिक्र आते ही आप देश की उपलब्धियों की पूरी लिस्ट रख देते हैं और वे सुनते रह जाते हैं। आज भारत दशकों पुरानी समस्या का समाधान करता है।

कारपेट के नीचे समस्याओं का छिपाना गंवारा नहीं है। हमने अपनी अर्थव्यवस्था को सिर्फ कोविड से नहीं निकाला बल्कि उसे सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था भी बना दिया। हम ग्लोबल लेवल के स्टैंडर्ड सेट कर रहे हैं। हम दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ इंश्योरेंस स्कीम चलाते हैं।

 भारत 40 हजार किलोमीटर से ज्यादा रेल लाइन का इलेक्ट्रिफेकेशन कर देता है, तो दुनिया को भी भारत की पावर का ऐहसास होता है। उनका लगता है कि देश बदल रहा है। भारत L1 पॉइंट से सूरज की परिक्रमा पूरी करता है। रेलवे का सबसे ऊंचा ब्रिज बनाता है। सबसे बड़ा स्टैच्यू बनाता है तो दुनिया कहती है कि भारत सच में बदल रहा है। भारत बदल रहा है क्योंकि भारत अपने देश के 140 करोड़ लोगों के सामर्थ्य पर भरोसा करता है। दुनियाभर में फैले भारतीयों के सामर्थ्य पर भरोसा करता है।

 

Latest News

अब इंडिगो-विस्तारा, AI की 30 फ्लाइट्स में बम की धमकी:8 दिन में 120 से ज्यादा विमानों को धमकियां अब इंडिगो-विस्तारा, AI की 30 फ्लाइट्स में बम की धमकी:8 दिन में 120 से ज्यादा विमानों को धमकियां
30 विमानों को एक बार फिर सोमवार देर रात बम से उड़ाने की धमकी मिली है। न्यूज एजेंसी PTI के...
फाजिल्का में स्कूल वैन से गिरकर बच्चे की मौत ,मोड़ आने पर अचानक खुला दरवाजा..
पंजाब के 20 हजार स्कूलों में हुई PTM:CM मान ने नंगल में पेरेंट्स और स्टूडेंट्स से की मुलाकात
हरियाणा रोडवेज बस टोल प्लाजा डिवाइडर से टकराई:17 यात्री घायल
iPhone 17 Air के 4 लीक्स जो किसी Apple आईफोन में नहीं, Plus मॉडल बंद करवाएगा ये पतला फोन
ब्रेकफास्ट में भूलकर भी न करें ये गलतियां ! उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान..
ब्रेन डेड मरीज में अचानक आई जान तो डॉक्टर हैरान, मेडिकल इतिहास में मान रहे चमत्कार