इन 4 AI Tools से मिनटों में होगा काम, Math से Photo Editing तक सारे सवालों के जवाब

इन 4 AI Tools से मिनटों में होगा काम, Math से Photo Editing तक सारे सवालों के जवाब

Best AI tools of 2024

Best AI tools of 2024

OpenAI ने जब से ChatGPT को पेश किया है तब से AI का यूज भी काफी ज्यादा बढ़ गया है। तरह-तरह के कस्टम बॉट मार्केट में आ गए है। यहां तक की गूगल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियां कई AI फीचर्स पेश कर रही है। कुछ काम तो इनके जरिए मिनटों में हो जाते है।

Read also: विधायक नरिंदर पाल सिंह सावना ने सादकी बॉर्डर पर जवानों के साथ मनाई लोहड़ी

आपके लिए ऐसे ही 4 जबरदस्त AI Tools आए है, जो आपके कई कामों को फटाफट कर देंगे-

  1. Eleven Labs- क्या आप भी किसी टेक्स्ट को स्पीच में कंवर्ट करने के लिए काफी टाइम से कोई अच्छा टूल ढूंढ़ रहे हैं, तो आज हम आपके लिए एक कमाल का AI टूल लेकर आये है जिसके जरिए आप इस काम को सिर्फ एक क्लिक से कर सकते है। इसका यूज करने के लिए आपको हिंदी टेक्स्ट को साइट पर जाकर बॉक्स में डालना है जिसके बाद क्लिक करते ही आपको टेक्स्ट का Mp3 फाइल मिल जाएगी।
  2. Math GPT Pro- अगर आप भी एक स्टूडेंट है, तो आज हम आपकी इस समस्या को भी दूर करेंगे। इसके लिए हम एक कमाल का AI टूल लेकर आये है। जिससे आप किसी भी मैथ के सवाल का जवाब स्टेप बाय स्टेप जान सकते है। जिस भी सवाल का आप जवाब चाहते है, उसका 1 फोटो क्लिक करके साइट पर अपलोड करे। इसके बाद आपको कुछ ही मिनटों में जवाब मिल जाएगा।
  3. Photo Editor Pixlr- इस टूल का यूज आप फोटो को एडिट करने या एक ऐसी इमेज बनाने के लिए कर सकते है, जो वास्तव में है ही नहीं। इससे आप टेक्स्ट के जरिए जैसी चाहें वैसी फोटो भी तैयार कर सकते है। ये AI टूल भी फ्री में कई शानदार फीचर ऑफर कर रहा है।
  4. Suno AI- ये AI टूल उन लोगों के लिए काफी यूजफुल है जो खुद का सॉन्ग बनाना चाहते है, इसके जरिए आप एक क्लिक पर गाना Beat और म्यूजिक के साथ क्रिएट कर सकते है। इसमें भी आपको सिर्फ बॉक्स में अपने गाने के लिरिक्स को डालना है जिसके बाद ये AI टूल आपका गाना तैयार कर देगा। ये टूल भी बिल्कुल फ्री में उपलब्ध है, हालांकि कुछ एक्स्ट्रा फीचर्स के लिए आपको पे करना होगा।

Best AI tools of 2024

Advertisement

Latest News